मुश्किल में राजस्थान के हज यात्री, 1 बजे रात को मदीना छोड़ने को कहा गया
Advertisement

मुश्किल में राजस्थान के हज यात्री, 1 बजे रात को मदीना छोड़ने को कहा गया

Hajj 2023:  राजस्थान के हज यात्रियों को सऊदी अरब में परेशान किया गया है. 7 हज यात्रियों को एक कमरे में ठहराया जा रहा है. उन्हें 1 बजे रात को कहा गया कि वह मदीना छोड़ दें.

मुश्किल में राजस्थान के हज यात्री, 1 बजे रात को मदीना छोड़ने को कहा गया

Hajj 2023: हर सार लाखों हज यात्री हज करने के लिए सऊदी अरब मं पहुंचते हैं. यहां उनके रहने, खाने पीने और हज करने का अच्छा इंतेजाम होता है. लेकिन इस बार राजस्थान के हजयात्रियों को सउदी अरब में बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. हज यात्रियों ने सोश्यल मीडिया के माध्यम से अपनी समस्याओं को अवगत कराया. 

बताया जाता है कि सउदी अरब में हजयात्रियों को एक कमरे में 7 लोगों को ठहराया जा रहा है, जिसमें महिलाओं को काफी समस्याओं का सामना करना पड रहा है. वहीं कमरे में बहुत कम जगह होने से हजयात्रियों को नमाज पढ़ने में भी काफी समस्या हो रही है. समस्या कमरे तक ही नही होने से 4 कमरों में ठहरे लोगों को एक किचन दिया गया है जिससे खाने-पीने के लिए भी जूझना पड़ रहा है.

यह भी पढ़े: चीन में गिराई गई ऐतिहासिक मस्जिद, विरोध करने वालों की मुश्किल में जान

हजयात्रियों की समस्याओं की हद तब हो गई जब रात 1 बजे हज यात्रियों को मदीना से मक्का शरीफ जाने के लिए कहा गया. हज यात्रियों से कहा गया है कि अगर वह तुरंत मक्का नहीं आते है तो उन्हें यहीं छोड़ दिया जाएगा. ऐसे में 50 साल से 70 साल उम्र तक के हज यात्रियों को परेशान करने पर काफी नाराजगी जताई जा रही है. हज यात्रियों ने सोश्यल मीडिया के माध्यम से केंद्रीय और राजस्थान हज कमेटी के साथ प्रदेश के हज कमेटी चेयरमैन अमीन कागजी और हज कमेटी के अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी जताई है. 

हजयात्रियों ने कहा कि आज तक कभी भी हज यात्रा पर इतनी परेशानिया नहीं उठानी पड़ी. हज यात्रा पर सउदी में सुविधा के बदले तानाशाही वाली परेशानियां देखनी पड़ रही हैं.

ख्याल रहे कि सऊदी अरब में मौजूद काबा मुसलमानों का पवित्र स्थल है. हर साल बकरीद के मौके पर दुनियाभर के मुसलमान हज करने के लिए सऊदी अरब पहुंचते हैं. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news