'भारत के लोगों का एहसानमंद हूं' अवार्ड लेते हुए भावुक हुए Google के CEO
Advertisement

'भारत के लोगों का एहसानमंद हूं' अवार्ड लेते हुए भावुक हुए Google के CEO

Sundar Pichai Padma Bhushan: भारतीय मूल के अमेरिकी शहरी को सुंदर पिचाई को कारोबार और इंडस्ट्री कटेगरी में साल 2022 के लिए भारत के तीसरे सबसे बड़े अवार्ड पदम भूषण से नवाजा गया. इस मौके पर वह भावुक हो गए.

'भारत के लोगों का एहसानमंद हूं' अवार्ड लेते हुए भावुक हुए Google के CEO

Sundar Pichai Padma Bhushan: गूगल और अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई ने कहा है कि वह हमेशा खुद को भारत से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं और जहां कहीं भी जाते हैं अपनी भारतीय पहचान को साथ लेकर जाते हैं. पिचाई ने यह बात भारत के तीसरे सबसे बड़े अवार्ड पद्म भूषण से नवाजे जाने के मौके पर कही.

पिचाई ने कहा, ‘‘भारत मेरा एक हिस्सा है और मैं जहां कहीं भी जाता हूं इसे अपने साथ लेकर जाता हूं.’’ भारतीय मूल के अमेरिकी शहरी पिचाई को कारोबार और इंडस्ट्री कटेगरी में साल 2022 के लिए पद्म भूषण से नवाजा गया है.

उन्हें यह अवार्ड अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने दिया है. पिचाई को शुक्रवार को अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में उनके परिवार के करीबी लोगों की मौजूदगी में भारत के तीसरे सबसे बड़े प्राइज से नवाजा गया है.

यह भी पढ़ें: Russia: सीढ़ियों से गिरे रूस के राष्ट्रपति व्लादमीर पुतिन, इलाज जारी

पिचाई ने अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू से यह प्राइज लेते हुए कहा, ‘‘मैं इस अवार्ड के लिए भारत सरकार और भारत के लोगों का दिल से एहसानमंद हूं. भारत मेरा एक हिस्सा है, और मैं गूगल और भारत के बीच साझेदारी को जारी रखने की उम्मीद करता हूं, क्योंकि हम ज्यादा लोगों तक तकनीकि के फायदे को पहुंचाने के लिए मिलकर काम करते हैं.’’ 

गूगल के CEO ने कहा, ‘‘भारत मेरा एक हिस्सा है और मैं जहां भी जाता हूं इसे अपने साथ ले जाता हूं. मैं किस्मत वाला हूं कि मैं एक ऐसे परिवार में पला-बढ़ा, जहां सीखने और जानकारी हासिल करने की ताकत पर जोर दिया गया.’’

Zee Salaam Live TV:

Trending news