मैं नवाज शरीफ की बेटी के लिए रुकावट बन रहा था इसलिए इस्तीफा दे दिया: पूर्व प्रधानमंत्री
Advertisement

मैं नवाज शरीफ की बेटी के लिए रुकावट बन रहा था इसलिए इस्तीफा दे दिया: पूर्व प्रधानमंत्री

Pakistan News: नवाज शरीफ के मुश्किल वक्त में काम आने वाले नेता और पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने इस्तीफा दे दिया है. क्योंकि वो नवाज शरीफ के बेटी के लिए रुकावट बन रहे थे. 

मैं नवाज शरीफ की बेटी के लिए रुकावट बन रहा था इसलिए इस्तीफा दे दिया: पूर्व प्रधानमंत्री

Shahid Khaqan Abbasi: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता शाहिद खाकान अब्बासी (Shahid Khaqan Abbasi) ने पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. बुधवार को लाहौर में पत्रकारों से बात करते हुए पार्टी के नेता नवाज शरीफ के प्रवक्ता मुहम्मद जुबैर ने इस बात की पुष्टि की कि शाहिद खाकान अब्बासी ने पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है.

उन्होंने कहा कि शाहिद खाकान अब्बासी पार्टी के कार्यकर्ता और वरिष्ठ नेता हैं. पद से इस्तीफा देने से उनके कद पर कोई असर नहीं पड़ता. वह एक महान नेता हैं, वह प्रधानमंत्री रह चुके हैं. पार्टी को उनकी जरूरत है. पार्टी को उनके राजनीतिक अनुभव का लाभ मिलता रहेगा. खुद शाहिद खाकान अब्बासी ने एक टीवी प्रोग्राम में पार्टी पद से इस्तीफा देने की पुष्टि की और कहा कि जब मरियम नवाज वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनीं, जब वह मुख्य आयोजक बनीं, तो मैंने अपना इस्तीफा शाहबाज को भेज दिया.

'भारत पर छोटे-छोटे बम गिराने' वाला पाकिस्तानी नशेड़ी मंत्री गिरफ्तार, जल्द लगेगा इमरान का नंबर!

उन्होंने कहा कि 'मैं इसे मुनासिब मानता हूं कि मरियम नवाज अब नेतृत्व की स्थिति में आ गई हैं, उन्हें एक खुला मैदान मिलना चाहिए और वहां मेरी मौजूदगी न तो उनके लिए मुनासिब थी और न ही मेरे लिए थी.' यह उचित नहीं था क्योंकि असहमति है. वह मेरी छोटी बहन का घर है, इसलिए अब असहमति के लिए कोई जगह नहीं है.' इसमें कड़वाहट होती है. शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा कि मेरा वहां रहना उनके (मरियम नवाज) लिए रुकावट बनता. इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया.

शाहिद खाकान अब्बासी, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के पूर्व सीनेटर मुस्तफा नवाज खोखर और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के एक अन्य नेता मिफ्ताह इस्माइल देश भर में सेमिनार कर रहे हैं और मौजूदा राजनीतिक व्यवस्था की आलोचना करते नजर आ रहे हैं. .

पोडकास्ट होस्ट शहजाद घियास शेख ने एक ट्वीट में लिखा है कि "शाहिद खाकान अब्बासी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के साथ तब भी खड़े रहे जब उन पर सरकार का भारी दबाव था." उन्होंने आगे लिखा कि 'जब वे जेल में थे तब भी उन्हें प्रधानमंत्री पद की पेशकश की गई थी लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. अगर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन इस कद के व्यक्ति को खो देती है, तो पार्टी शरीफ परिवार के व्यवसाय के अलावा कुछ नहीं रह जाएगी."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news