अमेरिका में ताबड़तोड़ गोलीबारी, 16 लोगों को लगी गोली 10 की हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1539528

अमेरिका में ताबड़तोड़ गोलीबारी, 16 लोगों को लगी गोली 10 की हुई मौत

Mass Firing in America: अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटना सामने आई है. घटना में 16 लोगों को गोली लगी है जिनमें से 10 लोगों की मौत हो गई है. यह घटना चाइनीज नौवर्ष मनाने के दौरान हुई.

 

अमेरिका में ताबड़तोड़ गोलीबारी, 16 लोगों को लगी गोली 10 की हुई मौत

Mass Firing in America: अमेरिका में एक बार फिर गोलीबाली की घटना सामने आई है. अमेरिका के कैलीफोर्निया में अंधाधुन फायिरिंग हुई है. इसमें 16 लोगों को गोली लग गई है जिनमे से 10 लोगों की मौत हो गई है.हादसे के बाद घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. गोलीबारी अमेरिका में मौजूद कैलिफोर्निया में हुई. यहां चीनी नए साल का आयोजन किया जा रहा था.

रात में हुई घटना

अमेरिकी मीडिया की खबरों के मुताबिक मॉन्टेरी पार्क में चीन नए साल का आयोजन किया जा रहा था. यहां बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे. तभी यहां अचानक फायरिंग होने लगी. घटना शनिवार करीब 10 बजे रात की है. फायरिंग में कम से कम 16 लोगों को गोली लगी है. हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है. मोंटेरे पार्क लॉस एंजिल्स का एक शहर है.

इससे पहले भी हुई घटना

अमेरिका में गोलीबारी की घटना कोई नई नहीं है. यहां पांच दिन पहले कैलिफोर्निया के गोशेन में एक घर में गोलीबारी हुई. हादसे में एक मां और छह महीन के बच्चे समेत 10 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने इसे टार्गेट किलिंग करार दिया है. पुलिस ने बतया था कि मामले में दो संदिग्ध थे. इन्हें पकड़ा नहीं जा सका.

यह भी पढ़ें: ब्राजील के राष्ट्रपति ने आर्मी चीफ को पद से हटाया, करीबी को सौंपी जिम्मेदारी, जानिए वजह

पिछले साल नवंबर में अमेरिका के पेंसिलवेनिया में भी गोलीबारी की भयानक घटना हुई थी. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई थी. 

बंदूक रखने पर सख्त नियम नहीं

दरअसल अमेरिका में आम लोगों के बंदूक रखने पर कोई खास पाबंदी नहीं है. इसलिए यहां गोलीबारी की घटनाएं आए दिन नजर आती हैं. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लोगों के बंदूक रखने के समर्थन में थे. हालांकि अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन आम लोगों के बंदूक रखने के मामले में सख्त हैं. इस पर वह जल्द ही कड़े कानून भी लाने वाले हैं. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news