मुस्लिम उलेमा के नाम से फैलाई जा रही गलत जानकारी, सऊदी प्रशासन ने लोगों को किया अलर्ट
Advertisement

मुस्लिम उलेमा के नाम से फैलाई जा रही गलत जानकारी, सऊदी प्रशासन ने लोगों को किया अलर्ट

Masjid Al Haram & Masjid Al Nabawi: मस्जिद नबवी और मस्जिद अल हरम के प्रशासन ने लोगों को आगाह किया है कि कुछ लोग मस्जिद के इमाम और खतीब के नाम से गलत जानकारियां फैला रहे हैं. 

File PHOTO

Saudi Arab Imam: सऊदी अरब में, हरमीन शरीफ प्रशासन ने कहा है कि "मस्जिद अल-हरम और मस्जिद नबवी के किसी भी इमाम या खतीब (उपदेशक) का सोशल मीडिया पर कोई अकाउंट नहीं है." मस्जिद प्रशासन की वेबसाइट के मुताबिक प्रवक्ता हनी हैदर ने कहा कि दुनिया भर के मुसलमानों में हरमन शरीफ के इमामों और खतीबों के प्रति गहरा सम्मान है. हरमीन शरीफ के किसी इमाम और खतीब के नाम से बने फर्जी अकाउंट से सभी लोग सावधान रहें.

हरम शरीफ़ के प्रशासन ने यह सफाई उन रिपोर्टों के संदर्भ में जारी की है जिनसे यह कहा गया गया था कि कुछ लोगों ने हरम शरीफ़ या उनमें से किसी एक के नाम से वेबसाइट बना ली है और मुसलमानों को अकीदत का गलत फायदा उठा रहे हैं. बयान के मुताबिक 'मस्जिद अल-हरम या मस्जिद नबवी के इमाम और खतीब के नाम पर एक फर्जी वेबसाइट के ज़रिए ना मुनासिब या बिना पुष्टि वाले विचार फैलाए जा रहे हैं.'

सऊदी का बड़ा फैसला: अब कोई भी जा सकेगा हज पर, दुनियाभर के मुसलमानों में खुशी

प्रशासन के प्रवक्ता ने कहा कि सभी लोग किसी भी फेक अकाउंट पर ध्यान न दें और जरूरी जानकारी हरम शरीफ प्रशासन की ऑफिशियल वेबसाइट से हासिल करें. हनी हैदर ने कहा कि मस्जिद अल-हरम और मस्जिद नबवी का प्रशासन फर्जी वेबसाइटों के मुद्दे पर गौर कर रहा है, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके. इसके अलावा कॉपीराइट की सुरक्षा के लिए तथाकथित लोगों और संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके और सूचना अपराधों से निपटा जा सकता है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news