ट्रंप को ट्विटर पर वापस लाएंगे एलन मस्क, पूर्व राष्ट्रपति ने कर दिया इनकार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1449144

ट्रंप को ट्विटर पर वापस लाएंगे एलन मस्क, पूर्व राष्ट्रपति ने कर दिया इनकार

Donald Trump: हिंसा से जुड़े आरोपों के चलते पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट हमेशा के लिए बैन कर दिया गया था लेकिन अब नए मालिक एलन मस्क ने उनके अकाउंट को बहाल करने की बात कही है. हालांकि ट्रंप इस बारे में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. 

File PHOTO

Donald Trump: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट रविवार को एलोन मस्क के ज़रिए बहाल करने की तस्दीक की है. मस्क ने ट्वीट किया, "लोगों ने बात की है. ट्रम्प को बहाल किया जाएगा, वोक्स पोपुली, वोक्स देई. वोक्स पोपुली, वोक्स देई, एक लैटिन वाक्यांश है जिसका मतलब है "लोगों की आवाज़ भगवान की आवाज़ है." हालांकि मस्क ने ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने की बात तो कह दी लेकिन ट्रंप ने इससे इनकार कर दिया. 

ट्विटर के सीईओ मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट के यूजर्स से वोटिंग करने के लिए कहा है कि क्या ट्रम्प के अकाउंट को बहाल किया जाए, जिनके अकाउंट को हिंसा के आरोपों के चलते बंद कर दिया था?  "पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प को बहाल करें," अरबपति ट्विटर के मालिक ने हां या ना में वोट करने का मौका दिया. "ट्रम्प पोल~ 1M वोट / घंटा हासिल कर रहा है," उन्होंने बाद के एक ट्वीट में कहाकि सर्वे के मुताबिक 15 मिलियन से ज्यादा ट्विटर यूजर्स ने ट्रंप की हिमायत में वोटिंग की है. 

मस्क के ज़रिए किए गए सर्वे में 15,085,458 लोगों ने अपना वोट दिया. जिसमें करीब 51.8 फीसद लोगों ने ट्रंप का अकाउंट बहाल करने की हिमायत की जबकि जबकि 48.2 फीसद इसके खिलाफ थे.

कहा जा रहा है कि कुछ देर के लिए डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बहाल हुआ था. जिस वक्त अकाउंट बहाल किया गया, उस समय उनके 10 लाख फॉलोअर थे, लेकिन महज़ 30 मिनट के अंदर यह तादाद बढ़कर 21 लाख पर पहुंच गई. उनका अकाउंट देखा गया तो आखिरी ट्वीट 8 जनवरी 2021 का था. 

बता दें कि 2020 में, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के बाद कैपिटल हिल में 6 जनवरी को हुए दंगों के मद्देनजर ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट हमेशा के लिए बंद कर दिया था. पूर्व राष्ट्रपति का अकाउंट बैन करने के बाद ट्विटर ने कहा था कि यह सस्पेंशन इसलिए किया जा रहा है ताकि आगे कोई और हिंसा न भड़के. ट्विटर से बैन होने के बाद ट्रंप एक नया प्लेटफॉर्म लेकर आए. जिसका नाम है ट्रुथ सोशल. यह ट्विटर की लगभग कार्बन कॉपी है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news