Earthquake in delhi: भारत समेत भूकंप से दहले तीन देश, 6 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1432250

Earthquake in delhi: भारत समेत भूकंप से दहले तीन देश, 6 लोगों की मौत

Earthquake in delhi: दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में आज रात 02:00 बजे भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए. इससे पहले नेपाल और चीन में भूकंप आया जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है.

Earthquake in delhi: भारत समेत भूकंप से दहले तीन देश, 6 लोगों की मौत

Earthquake in delhi: दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में रात को 02:00 बजे भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए. इससे पहले नेपाल में 6.3 तीव्रता का भूकंप आया. नेपाल में भूकंप से 6 लोगों की मौत हो गई है. भूकंप आने के साथ कई लोग अपने घर से बाहर निकल आए. भूकंप आने के कुछ देर के बाद ही सोशल मीडिया पर लोगों ने इसके बारे में पोस्ट करना शुरू किया. इसके बाद सुबह उत्तराखंड में भूकंप के कई झटके महसूस किए गए.

पहली बार भूकंप 20:52 मिनट पर, दूसरी बार 21:47 मिनट पर और तीसरी बार 01:57 पर आया.

नोएडा और गुरुग्राम में तकरीबन 10 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सिसमोग्राफी के मुताबिक भूकंप की गहराई जमीन के नीचे कम से कम 10 किलोमीटर थी. 

भूकंप विज्ञान के मुताबिक भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले से 90 किमी दूर नेपाल की सरहद के पास था. दिल्ली के अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, यूपी और बिहार में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. 

यह भी पढ़ें: "ज़रूरतें हम पूरी करते हैं लेकिन प्यार किसी और से करती है", दुपट्टे से लटकी मिली BF की लाश

नेपाल में पांच घंटे के भीतर दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे पहले नेपाल में 20:52 बजे आखिरी भूकंप के झटके महसूस किए गए. जिसकी तीव्रता 4.9 थी. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक नेपाल में भूकंप आने के बाद 6 लोगों की मौत हो गई.

दिल्ली में भूकंप आने के बाद ट्विटर पर #earthquake ट्रेंड करने लगा. ट्विटर पर इससे जुड़े कम से कम 20,000 ट्वीट किए गए. फिलहाल दिल्ली में भूकंप की वजह से किसी भी तरह के जान माल के नुकसान की खबर नहीं है. 

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने यह भी जानकारी दी है कि आज सुबह करीब 6:27 बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया. इसका केंद्र उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में था.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news