पाकिस्तान में चीनी डॉक्टर के क्लीनिक पर हमला; एक की मौत, दो घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1372252

पाकिस्तान में चीनी डॉक्टर के क्लीनिक पर हमला; एक की मौत, दो घायल

यह दूसरी बार हुआ है, जब पाकिस्तान में चीनी नागरिकों  (Chinese national) को निशाना बनाया गया है. इससे पहले अप्रैल में कराची विश्वविद्यालय के कन्फ्यूशियस संस्थान के बाहर एक आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिक मारे गए थे.

Dental Clinic

कराचीः पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार को कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने एक डेंटल क्लीनिक (Dental Clinic) के अंदर गोलीबारी की, जिसमें एक चीनी नागरिक की मौत हो गई और दो लोग जख्मी हो गए. इसे पाकिस्तान में चीनी नागरिकों (Chinese national in Pakistan) को निशाना बनाकर किया गया ताजा हमला बताया जा रहा है. इससे पहले अप्रैल में कराची विश्वविद्यालय के कन्फ्यूशियस संस्थान के बाहर एक आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिक मारे गए थे.

एक की मौत दो घायल 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), (दक्षिण) असद रजा ने बताया कि हमलावर मरीज बनकर कराची के सदर इलाके में स्थित क्लीनिक में घुसे और डेंटिस्ट के कक्ष में पहुंचकर गोलीबारी शुरू कर दी.अधिकारी के मुताबिक, हमलावर 30 साल की उम्र का है जिसने पतलून और नीले रंग की शर्ट पहनी हुई थी. उन्होंने बताया कि हमले में चीनी नागकरिक रोनाल्ड चाऊ (25) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि डेंटिस्ट डॉ. रिचर्ड हू ली (74) और उनकी पत्नी मारग्रेट (72) गंभीर रूप से घायल हो गए.” रजा के मुताबिक, डॉ. ली और उनकी पत्नी इलाके में काफी लंबे अरसे से डेंटल क्लीनिक चला रहे थे. 

हमले की वजह हो सकती है आपसी रंजिश 
सदर पुलिस थाने के प्रभारी बशीर अहमद ने कहा, ’’ डॉ. ली और उनकी पत्नी को गोलियां लगी हैं, लेकिन वे खतरे से बाहर हैं.पुलिस को दंत चिकित्सालय से 9 एमएम पिस्तौल की कई गोलियां मिली हैं.’’ अहमद के मुताबिक, “ऐसा लगता है कि हमलावरों की चीनी डॉक्टर और उनकी पत्नी से कोई रंजिश रही होगी.” आधिकारिक बयान के मुताबिक, सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी का हुक्म देते हुए कहा है कि इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त करने लायक नहीं हैं. उन्होंने कराची के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक को घटना के सिलसिले में एक विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है.

घटना स्थल के पास है कई चीनी डॉक्टरों के क्लीनिक 
उल्लेखनीय है कि डॉ. ली का क्लीनिक कराची के मशहूर एम्प्रेस बाजार के आसपा में स्थित है. इस इलाके में चीनी डॉक्टरों द्वारा दशकों से चलाए जा रहे कई अन्य दंत चिकित्सालय भी हैं. डॉ. ली के क्लीनिक से कुछ दूरी पर ही एक रेस्तरां में वेटर के रूप में काम करने वाले जहूर ने बताया, “यह शहर के सबसे मसरूफ और चहल-पहल वाले इलाकों में से एक है. हमने दो से तीन गोलियां चलने की आवाज सुनी और उसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई, जिसका फायदा उठाकर हमलावर घटनास्थल से भाग गए.” 

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news