क्या 9 रेलवे कोच उठाएंगे Pakistan की गिरती इकोनॉमी? शहबाज़ शरीफ का अजीबो ग़रीब दावा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1546992

क्या 9 रेलवे कोच उठाएंगे Pakistan की गिरती इकोनॉमी? शहबाज़ शरीफ का अजीबो ग़रीब दावा

Pakistan-China-Railways: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने शुक्रवार को कहा कि चीन से नए आयात किए गए ट्रेन के डिब्बे देश के रेलवे यात्रियों को आकर्षित करने और राजस्व बढ़ाने में मदद करेंगे. 

क्या 9 रेलवे कोच उठाएंगे Pakistan की गिरती इकोनॉमी? शहबाज़ शरीफ का अजीबो ग़रीब दावा

Pakistan-China-Railways: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने शुक्रवार को कहा कि चीन से नए आयात किए गए ट्रेन के डिब्बे देश के रेलवे यात्रियों को आकर्षित करने और राजस्व बढ़ाने में मदद करेंगे. समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक़ रेलवे में चीन से आयातित कोचों को रस्मी तौर पर शामिल करने के प्रोग्राम में पीएम शरीफ ने कहा कि चीनी कंपनी ने पाकिस्तान को वाईफाई और आधुनिक कुर्सियों समेत नई सहूलियात के साथ कोच प्रदान किए हैं.कोच ग्रीन लाइन एक्सप्रेस ट्रेन के तौर पर राजधानी इस्लामाबाद से देश की वेस्ट बंदरगाह शहर कराची तक चलेंगे, जो पंजाब और सिंध सूबों के अहम शहरों से होकर गुज़रेगा.

यह भी पढ़ें: Indus Water Treaty: क्या पाकिस्तान का हुक़्क़ा -पानी बंद करने की फ़िराक़ में है भारत; सिंधु जल संधि पर लिया बड़ा स्टैंड

पाकिस्तान रेलवे की छवि बढ़ेगी:PM
शुक्रवार को हुए उद्घाटन में ट्रेन के नौ कोच शामिल किए गए थे, जिनमें 2022 के अंत में चाइना रेलवे रोलिंग स्टॉक कॉर्पोरेशन तांगशान कंपनी से आयातित छह नए कोच और 2015 में चीन से आयात की गई तीन हाल ही में नवीनीकृत इकाइयां शामिल थीं. इस मौक़े पर पीएम शरीफ ने कहा कि ग्रीन लाइन सर्विस में चीनी कोचों को शामिल करने से पाकिस्तान रेलवे की छवि बढ़ेगी और यात्री आकर्षित होंगे. इस प्रोग्राम में पाकिस्तान के रेल मिनिस्टर ख्वाजा साद रफीक ने कहा कि देश में बाढ़ की वजह से ग्रीन लाइन एक्सप्रेस सर्विस रोक दी गई थी, जिससे रेलवे को भारी नुकसान हुआ और कई ट्रैक पर असर पड़ा.

"चीन से 230 कोच का मुआहिदा है"
रेल मिनिस्टर ने कहा कि "पाकिस्तान ने चीनी दोस्तों की मदद से सर्विस को फिर से बहाल कर दिया है और अब पूरे देश में सर्विस शुरू कर दी गई है.साद रफीक़ ने कहा कि चीन से 230 कोच हासिल करने का मुआहिदा है. फिलहाल पाकिस्तान को 46 कोच मिले हैं और बाकी का निर्माण प्रौद्योगिकी हस्तांतरण समझौते के तहत पाकिस्तान में ही किया जाएगा.बता दें कि पाकिस्तान इस समय आर्थिक मंदी से गुज़र रहा हैं. वहां की अर्थव्यस्था लगातार गिर रही है. पाकिस्तान में हालात ठीक नहीं हैं. पाकिस्तानी रुपये में लगातार गिरावट का सिलसिला जारी है. नक़दी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की करेंसी में बृहस्पतिवार को डॉलर के मुक़ाबले बड़ी गिरावट दर्ज की गई.

Watch Live TV

Trending news