China Coronavirus: चीन से फिर आई डराने वाली ख़बर; '2023 में कोरोना से होंगी लाखों मौतें'
Advertisement

China Coronavirus: चीन से फिर आई डराने वाली ख़बर; '2023 में कोरोना से होंगी लाखों मौतें'

Coronavirus in China: चीन में कोरोना वायरस के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं. एक रिसर्च के मुताबिक़ 2023 में कोरोना विस्फोट में तक़रीबन 10 लाख लोगों की मौत हो सकती है. 

 

China Coronavirus: चीन से फिर आई डराने वाली ख़बर; '2023 में कोरोना से होंगी लाखों मौतें'

China Coronavirus: कोरोना वायरस को लेकर चीन से एक बार डराने वाली ख़बर सामने आ रही है. चीन में कोरोना वायरस तेज़ी से एक बार फिर अपने पैर पसार रहा है. एक सप्ताह पहले चीन में ज़ीरो कोविड पॉलिसी में छूट दी गई थी, जिसके बाद से कोरोना के मामलों में तेज़ी दर्ज की गई है. कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही चीन की स्वास्थय व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है. एक नई रिपोर्ट के मुताबिक़ एक्सपर्ट का मानना है कि 2023 में चीन में कोरोना से 10 लाख लोगों की मौत हो सकती है, जोकि एक डराने वाली ख़बर है. कोरोना विस्फोट के पीछे लोगों को वैक्सीन की बूस्टर डोज़ न देना अहम वजह बताई जा रही है.

2023 में कोरोना के मरीज़ों की तादाद में होगा इज़ाफ़ा: रिसर्च
हांग कांग यूनिवर्सिटी में मेडिसिन डिपार्टमेंट के एक्स डीन गेब्रियल लेउंग के मुताबिक़ 'चीनी सरकार ने बिना किसी बूस्टर वैक्सीन के कोरोना नियमों में ढील दी है, इससे कोरोना के नए मरीज़ों की तादाद बढ़ने का अंदेशा है. रिपोर्ट के मुताबिक शोधकर्ताओं ने लिखा, 'हमारे नतीजे बताते हैं कि दिसंबर 2022-जनवरी 2023 तक कोरोना नियमों में ढील से मामले बढ़ेंगे और यह इतने होंगे कि सभी सूबों के अस्पतालों के लिए मामलों को संभालना बहुत मुश्किल हो जाएगा". आईएचएमई के एक अंदाज़े के मुताबिक़, चीन में 1 अप्रैल के आसपास कोरोना के केस ज़्यादा होंगे.

न्यू ईयर के मौक़े पर पैर पसार सकता है कोरोना
ख़दशा ज़ाहिर किया जा रहा है कि अगले महीने जनवरी में न्यू ईयर की छुट्टी के दौरान चीन में कोरोना 1.4 बिलियन आबादी में फैल सकता हैं. बता दें कि चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने COVID पाबंदियों को हटाने के बाद से किसी भी आधिकारिक कोविड से होने वाली मौतों की ख़बर नहीं दी है. चीन में आख़िरी बार कोरोना से होने वाली मौत की ऑफिशियल ख़बर 3 दिसंबर को सामने थी. बता दें कि चीन के वुहान शहर से 2019 में कोरोना का पहला केस सामने आया था, जिसके बार इस महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी ज़द में ले लिया था.

Watch Live TV

Trending news