बच्चे ने मां की कार के पीछे किया पेशाब, अमिरीका की कोर्ट ने दी ये सजा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2011813

बच्चे ने मां की कार के पीछे किया पेशाब, अमिरीका की कोर्ट ने दी ये सजा

America News: इल्जाम लगाया जाता है कि अमेरिका में श्वेत के मुकाबले अश्वेत लोगों के खिलाफ ज्यादा हिंसा होती है. ऐसे में अश्वेत बच्चे से जुड़ा एक मामला सामने आया है. अमेरिकी कोर्ट ने एक अश्वेत बच्चे को इसलिए सजा सुनाई है कि उसने सार्वजनिक जगह पर पेशाब कर दिया.

बच्चे ने मां की कार के पीछे किया पेशाब, अमिरीका की कोर्ट ने दी ये सजा

America News: दुनिया भर में मानवाधिकारों के मुद्दे उठाने वाले अमेरिका में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसमें 10 साल के अश्वेत बच्चे को महज इसलिए सजा सुनाई गई है कि उसने अपनी मां की कार के पीछे पेशाब किया था. मिसीसिपी में ‘टाटे काउंटी यूथ कोर्ट’ के न्यायाधीश रस्टी हैरलॉ ने बच्चे को तीन महीने तक हर माह एक बार प्रोबेशन अधिकारी के समक्ष पेश होने और दिवंगत बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट पर दो पृष्ठों की एक रिपोर्ट लिखने की सजा सुनायी है.

श्वेत बच्चे को नहीं किया जाता गिरफ्तार
बच्चे के वकील कार्लोस मूरे ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि किसी श्वेत बच्चे को ऐसी ही परिस्थितियों में गिरफ्तार किया जाता. बच्चे की मां ने बताया कि उनके बेटे ने उस वक्त उनकी गाड़ी के पीछे पेशाब किया था जब वह 10 अगस्त को मिसिसिपी के सेनाटोबिया में एक वकील के कार्यालय में गई थीं. शहर में पुलिस अधिकारी ने बच्चे को पेशाब करते हुए देखा और उसे गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने उसे कार में बिठाया और पुलिस थाने ले गए.

सब करते हैं छिपकर पेशाब
‘एनबीसी न्यूज डॉट कॉम’ के अनुसार, सेनाटोबिया पुलिस प्रमुख रिचर्ड चैंडलर ने कहा कि बच्चे को हथकड़ी नहीं लगाई गई, लेकिन उसकी मां ने कहा कि उसे जेल की कोठरी में रखा गया था. बच्चे के वकील कार्लोस मूरे ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि अमेरिका में एक भी ऐसा पुरुष है जिसने सार्वजनिक स्थान पर छिपकर पेशाब न किया हो.’’ 

वकील का रिएक्शन
उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सोचा कि कोई भी समझदार न्यायाधीश पूरी तरह इस आरोप को नकार देगा. यह बस मूर्खता है. आपराधिक न्याय प्रणाली में घोर खामियां हैं.’’ मूरे ने बताया कि अभियोजन ने धमकी दी थी कि अगर लड़के का परिवार इस मामले में मुकदमा चलाने का फैसला लेता है तो और गंभीर आरोप लगाए जाएंगे, जिसके बाद दोनों पक्षों ने एक समझौता कर लिया.

Trending news