ब्रिटेन के पीएम सुनक ने गृह मंत्री को किया बर्खास्त; लंदन पुलिस पर लगाया था ये इल्जाम
Advertisement

ब्रिटेन के पीएम सुनक ने गृह मंत्री को किया बर्खास्त; लंदन पुलिस पर लगाया था ये इल्जाम

Rishi Sunak: ब्रिटेन के पीएम सुनक ने गुह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को मंत्रीमंडल से बर्खास्त कर दिया है. भारतीय मूल की सुएला काफी दिनों से विवादों में चल रही थी. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

ब्रिटेन के पीएम सुनक ने गृह मंत्री को किया बर्खास्त; लंदन पुलिस पर लगाया था ये इल्जाम

Rishi Sunak: ब्रिटेन से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है. पीएम ऋषि सुनक ने अपने गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन को मंत्री पद से हटा दिया है. भारतीय मूल की सुएला काफी दिनों से विवादों में चल रही थी. उन्होंने कुछ वक्त पहले एक लेख लिखा था जिसमें लंदन की पुलिस पर फिलिस्तीन समर्थक होने का इल्जाम लगाया था. 

सुएला ने पीएम पर साधा निशाना

एपी के रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटिश पीएम ने कैबिनेट फेरबदल में सुएला को मंत्री पद से बर्खास्त कर किया है. सुएला ने अपने लेख में लिखा कि लंदन की पुलिस फिलिस्तीनी समर्थक प्रदर्शनकारियों के प्रति बहुत उदार व्यवहार कर रही है. दरअसल, पिछले हफ्ते लंदन में फिलिस्तीन के सपोर्ट में एक प्रदर्शन का आयोजन किया गया था. जिस तरह से लंदन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर नरमी बरती थी, उससे सुएला नाराज थीं. इसके बाद उन्होंने पीएम सुनक पर निशाना साधा था. 

प्रदर्शनकारियों को बताया था नफरती

ब्रेवरमैन ने कहा कि लंदन का पुलिस बल फिलिस्तीनी सपोर्टर्स भीड़ के जरिए कानून तोड़ने की अनदेखी कर रहा था. उन्होंने गाजा में सीजफायर का आह्वान करने वाले प्रदर्शनकारियों को नफरत फैलाने वाला बताया था. उनके इस बयान के बाद विपक्षी पार्टी के साथ ही उनकी पार्टी के भी कुछ लोग उन्हें हटाए जाने की मांग कर रहे थे.

लेख की जांच जारी

ब्रेवरमैन की लेख पर डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा था, "उसे ब्रेवरमैन पर पूरा भरोसा है, लेकिन वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि "द टाइम्स" में एक ओपिनियन लेख में उसकी टिप्पणियाँ PM सुनक की सहमति के बिना कैसे प्रकाशित की गईं." इसके साथ ही सुनक के एक प्रवक्ता ने कहा था, "ओपिनियन लेख, पीएम के विचारों से मेल नहीं खाते हैं."

Zee Salaam Live TV

Trending news