ब्रिटेन: मस्जिद के बाहर पाकिस्तानी रिटायर्ड प्रिंसिपल को लगाई थी आग, बेटे का इंटरव्यू आया सामने
Advertisement

ब्रिटेन: मस्जिद के बाहर पाकिस्तानी रिटायर्ड प्रिंसिपल को लगाई थी आग, बेटे का इंटरव्यू आया सामने

पिछले दिनों ब्रिटेन के बर्मिंघम में एक शख्स को उस वक्त आग के हवाले कर दिया गया था जब वो मस्जिद से घर की तरफ जा रहा था. अब इस मामले में पीड़ित शख्स की कुछ और जानकारी सामने आई है. शख्स पाकिस्तान का बताया है. पढ़िए पूरी स्टोरी

ब्रिटेन: मस्जिद के बाहर पाकिस्तानी रिटायर्ड प्रिंसिपल को लगाई थी आग, बेटे का इंटरव्यू आया सामने

Birmingham Mosque Fire: ब्रिटेन के बर्मिंघम में पिछले दिनों एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई थी. यहां एक शख्स जब मस्जिद से घर की तरफ जा रहा था तो अचानक एक शख्स ने उसके ऊपर कुछ छिड़क कर आग लगा दी. उसके बाद वहां से भाग गया. घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. पीड़ित की हालत ठीक है हाल ही में उसका एक इंटरव्यू सामने आया है. जिसके बाद पता चला कि पीड़ित शख्स पाकिस्तान का है और उसका नाम मोहम्मद रियाज बताया जा रहा है. 

रियाज लंबे समय से ब्रिटिश शहर बर्मिंघम में रह रहे हैं. बुजुर्ग व्यक्ति के बेटे ने बताया कि उस शख्स ने कोई चीज़ छिड़की और आग लगाकर रात के अंधेरे में पिता को चीखता, दर्द से कराहता छोड़कर भाग गया. पाकिस्तानी रियाज के बेटे ने चीख-पुकार सुनी और लोगों को मदद के लिए बुलाया और परिवार वालों के साथ मिलकर मामले को संभाला, पुलिस बुलाई/एंबुलेंस बुलाई और रियाज को अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने उसके हाथ, छाती और चेहरे पर जलने के निशान पाए. सूजन की वजह से पीड़ित शख्स आंखें नहीं खोल पा रहा है. बुधवार शाम उनकी ताजा मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक रियाज की जान को कोई खतरा नहीं है. 

पीड़ित पाकिस्तानी रियाज के बारे में पता चला है कि वह स्कूल के रिटायर्ड प्रिंसिपल हैं. इलाके के निवासियों ने उन्हें वहां के समुदाय के स्तंभों में से एक बताया है. रियाज खेत में काम करता था. अपनी रिटायरमेंट से पहले, उन्होंने मुर्गियां पालने के लिए एक फार्म बनाया. वे एक सम्मानित और पूरी तरह से शांत व्यक्ति हैं. रियाज को किसी से कोई दिक्कत नहीं थी. वह एक उदार धार्मिक व्यक्ति थे और दिन में 5 बार मस्जिद में नमाज़ के लिए जाते थे. 

पुलिस ने इस हमले को दूसरे हमले से जोड़ा है. ऐसी ही एक घटना 27 फरवरी को लंदन के ईलिंग रिहायशी इलाके में हुई थी. यहां भी एक 82 वर्षीय व्यक्ति को आग के हवाले कर दिया गया था. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पुलिस ने मंगलवार को इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. संदिग्ध हमलावर सूडानी नागरिक है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news