बांग्लादेश: रोहिंग्या के कई कैंपों में लगी भयानक आग, 2000 से ज्यादा घर जलकर खाक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1597612

बांग्लादेश: रोहिंग्या के कई कैंपों में लगी भयानक आग, 2000 से ज्यादा घर जलकर खाक

Rohingya Bangladesh: बांग्लादेश के राजधानी ढाका से कुछ दूरी पर बसे रोहिंग्याओं के कैंपों में अचानक आग लग गई, जिससे 2000 से ज्यादा घर जलकर खाक हो गए.  

बांग्लादेश: रोहिंग्या के कई कैंपों में लगी भयानक आग, 2000 से ज्यादा घर जलकर खाक

ढाका: बांग्लादेश के दक्षिणपूर्वी कॉक्स बाजार जिले में रोहिंग्या शरणार्थियों के कई कैंपों में भयानक आग लग गई, जिसमें करीब 2,000 घर तबाह हो गए और हजारों लोग बेघर हो गए. स्थानीय मीडिया ने रविवार को बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक चटोग्राम में फायर सर्विस कंट्रोल रूम के ड्यूटी अफसर इमदादुल हक ने संवाददाताओं को बताया कि आग कैंप नंबर 10 से शुरू हुई और बाद में दो अन्य कैंप नंबर 11 और 12 में फैल गई.

जानकारी मिलते ही दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और शाम करीब पांच बजे (स्थानीय समय) आग पर काबू पाया. आग करीब दोपहर करीब 2:45 बजे लगी. अफसरों ने कहा कि यह भयानक आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चला है, जांच जारी है और पता किया जा रहा है कि आखिर इतनी भयानक की शुरुआत कैसे हुई. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में आग में पूरी तरह या आंशिक रूप से तबाह हुई झुग्गियों की तादाद लगभग 2,000 बताई गई है.

कई प्रभावित कैंपों में रविवार की रात खुले आसमान में अपने नुकसान का रोना रोते देखे गए, क्योंकि उनमें से ज्यादातर ने अपनी जान बचाने के लिए सभी कीमती सामान पीछे छोड़ दिए. स्थानीय मीडिया के मुताबिक म्यांमार से विस्थापित 10 लाख से ज्यादा रोहिंग्या बांग्लादेश की राजधानी ढाका से लगभग 300 किमी दक्षिण-पूर्व में कॉक्स बाजार में रह रहे हैं. जिनके साथ यह अचानक यह दर्दनाक हादसा पेश आया. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news