सिडनी चिड़ियाघर में बाड़े से निकल आए 5 शेर, लगा इमरजेंसी लॉकडाउन, फिर...
topStories0hindi1421806

सिडनी चिड़ियाघर में बाड़े से निकल आए 5 शेर, लगा इमरजेंसी लॉकडाउन, फिर...

Sydney Taronga Zoo: 5 शेरों के बाहर आते ही आसपास डर का माहौल बन गया. अलार्म बजते ही इमरजेंसी लॉकडाउन लगा दिया गया. हालांकि कुछ देर बाद स्ठिति कंट्रोल में आ गई और एक एक करके पांचों शेरों को अंदर भेज दिया गया.

सिडनी चिड़ियाघर में बाड़े से निकल आए 5 शेर, लगा इमरजेंसी लॉकडाउन, फिर...

Sydney Taronga Zoo​: आस्ट्रेलिया की सिटी सिडनी (Sydney) से एक चौका देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल सिडनी के टारोंगा नाम के चिड़ियाघर (Zoo) में बुधवार सुबह पांच शेर अपने बाड़े से निकल गए हैं. जिसके बाद वहां के अधिकारियों ने आपातकालीन लॉकडाउन लागू कर दिया.

यह भी पढ़ें: KBC में 50 लाख के इस सवाल से चूकीं कंटेस्टेंट, गलत जवाब देकर गंवाए करीब 22 लाख

9 न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में चिड़ियाघर फैसिलिटी के कार्यकारी प्रबंधक साइमन डफी के हवाले से बताया है कि, इन पांच शेरों में एक वयस्क और चार शावकों यानी शेर के बच्चों को सुबह लगभग 6.30 बजे उनके मुख्य बाड़े के बाहर देखा गया था. उन्होंने कहा कि जानवरों के बाड़े से बाहर निकले हुए 10 मिनट बीत चुके थे. चिड़ियाघर में माहौल काफी डरावना हो गया था जिसके बाद  इमरजेंसी लॉकडाउन लागू लगा दिया गया.

यह भी देखें: शिमरी ब्लू टाइट ड्रेस में हिना ने दिए ऐसे पोज, कर्वी बॉडी पर टिकी फैंस की निगाहें

कुछ देर बाद कंट्रोल में आए हालात

9 न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक थोड़ी देर बाद ही चारों बच्चों को आसानी से उनके बाड़े में वापिस भेज दिया गया तो वहीं एक व्यस्क शेर को बाड़े में भेजने के लिए काफी मशक्कतें उठानी पड़ी. ज़ू संचालक डफी ने कहा है कि, "स्थिति अब कंट्रोल में है. चिड़ियाघर और  दिनों की तरह खुलेगा रहेगा. साथ ही यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि जानवर कैसे भागे."

यह भी देखें: SRK Birthday Photos: मन्नत के बाहर जुटे शाहरुख के लाखों फैंस, SRK ने ऐसे किया वेलकम

पहले भी भाग निकली थी शेरनी

बता दें कि साल 2009 में पहले सिडनी भी मोगो चिड़ियाघर से एक शेरनी अपने बाड़े से भाग निकली थी. जिसके बाद वह आम लोगों के सामने खतरा बनकर खड़ा हो गई थी इस वजह से उसे गोली मारनी पड़ी.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news