भारत कनाडा के दरमियान जंग में कूदे आनंद महिंद्रा, कनाडा को दिया बड़ा झटका
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1881764

भारत कनाडा के दरमियान जंग में कूदे आनंद महिंद्रा, कनाडा को दिया बड़ा झटका

भारत और कनाडा के दरमियान चल रहे गतिरोध के दरमियान भारत के कारोबारी आनंद महिंद्रा ने कनाडा में अपनी कंपनी बंद करने का ऐलान किया है. 

 

भारत कनाडा के दरमियान जंग में कूदे आनंद महिंद्रा, कनाडा को दिया बड़ा झटका

आनंद महिंद्रा भारत के दिग्गज कारोबारी हैं. वह महिंद्रा कंपनी के मालिक हैं, जो कि गाड़ियां बनाती है. आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी मशहूर हैं. वह अक्सर अपने सोशल मीडिया के जरिए बेहतरीन पोस्ट शेयर करते हैं. इन दिनों भारत और कनाडा के दरमियान रिश्ते खराब चल रहे हैं. ऐसे में आनंद महिंद्रा ने कनाडा को तगड़ झटका दिया है.

कनाडा को सिखाया सबक

आनंद महिंद्रा ने कनाडा को सबक सिखाने के लिए अपनी कंपनी का ऑपरेशन बंद कर दिया है. आनंद महिंद्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने कनाडा में अपनी कंपनी रेसन एयरोस्पेस कॉरपोरेशन को बंद कर दिया है. आनंद महिंद्रा के पास 11.18 फीसद हिस्सेदारी थी. इन्होंने अपनी मर्जी से ऑपरेशन बंद करने की गुजारिश की. इस फैसले के बाद आनंद महिंद्रा के शेयरों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई. 

यह भी पढ़ें: प्रेम-प्रसंग के दौरान किया गया ये काम नहीं माना जाएगा अपराध; हाईकोर्ट ने दिया अहम फैसला

कनाडा में बंद की कंपनी

आनंद महिंद्रा ने कनाडा में अपनी कंपनी बंद करते हुए जानकारी देते हुए कहा कि "रेसन कॉर्पोरेशन कनाडा से 20 सितंबर 2023 को कामकाज बंद करने की मंजूरी के लिए आवश्यक दस्तावेज मिल गए, जिसकी खबर कंपनी को दी गई. कंपनी ने बताया कि इसके बाद रेसन ने अपना संचालन बंद कर दिया. वह 20 सितंबर 2023 से कंपनी की सहयोगी नहीं है."

शेयरों में आई गिरावट

इस खबर के बाद आनंद महिंद्रा के शेयरों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई. बाजार बंद होने से 10 मिनट पहले आनंद महिंद्रा के शेयर 3 फीसदी की गिरावट के साथ 1584 रुपये का कारोबार कर रहे थे. कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का शेयर साढ़े तीन फासदी की गिरावट के साथ 1575.75 रुपये के साथ दिन के लोअर लेवल पर भी गया.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news