Bilal Al Sudani: अमेरिका का बड़ा दावा, मार गिराया ISIS का खूंखार आतंकी बिलाल-अल-सुदानी
Advertisement

Bilal Al Sudani: अमेरिका का बड़ा दावा, मार गिराया ISIS का खूंखार आतंकी बिलाल-अल-सुदानी

ISIS: अमेरिका ने बड़ा दावा करते हुए कहा है उसने एक मुहिम के दौरान ISIS के खूंखार आंतकी बिलाल अल सुदानी को ढेर कर दिया है. 

File PHOTO

Bilal Al Sudani: अमेरिकी डिफेंस सेकरेटरी लॉयड ऑस्टिन ने गुरुवार को एक बयान में कहा है कि उत्तरी सोमालिया में एक अमेरिकी आतंकवाद विरोधी मुहिम में इस्लामिक स्टेट (ISIS) के एक सीनियर व्यक्ति बिलाल-अल-सुदानी की मौत हो गई. इस ऑपरेशन के नतीजे में किसी भी नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचाया गया था, हालांकि बिलाल के अलावा कई अन्य ISIS सदस्यों को ढेर कर दिया गया है. यह मुहिम अमेरिका ने राष्ट्रपति जो बिडेन के आदेश पर अंजाम दिया. 

अमेरिकी डिफेंस डिपार्टमेंट की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक,"25 जनवरी को, राष्ट्रपति के आदेश पर, अमेरिकी सेना ने उत्तरी सोमालिया में एक आंतकवाद विरोधी महिम चलाई, जिसके नतीजे में आईएसआईएस के कई सदस्य मारे गए, जिनमें बिलाल-अल-सुदानी, सोमालिया में एक आईएसआईएस नेता और एक अहम सूत्रधार शामिल थे. बिलाल आईएसआईएस के वैश्विक नेटवर्क का हिस्सा था. अल-सुदानी अफ्रीका में आईएसआईएस की बढ़ती मौजूदगी को बढ़ावा देने और अफगानिस्तान समेत दुनिया भर में ग्रुप के संचालन के वित्तपोषण के लिए जिम्मेदार था."

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान ख़ान होंगे गिरफ्तार! आवास के बाहर समर्थकों ने डाला डेरा

डिफेंस सेकरेटरी ऑस्टिन ने कहा,"यह कार्रवाई अमेरिका और उसके सहयोगियों को महफूज़ और ज्यादा सुरक्षित बनाती है, साथ ही यह अमेरिकियों को देश और विदेश में आतंकवाद के खतरे से बचाने के लिए हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता को जाहिर करती है. इस ऑपरेशन के नतीजे में किसी भी नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचा." इस मुहिम के लिए ऑस्टिन ने अपने खुफिया और इंटेलीजेंस डिपार्टमेंट का भी शुक्रिया अदा किया है. 

सीएनएन ने बताया कि पिछले साल के आखिर से पहले, अमेरिकी फौज ने सीरिया में एक हवाई हमला किया था, जिसके नतीजे में आईएसआईएस के दो दिग्गज नेता मारे गए थे. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news