पाकिस्तान को इस देश ने दी मानवीय मदद, छह करोड़ डॉलर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1517037

पाकिस्तान को इस देश ने दी मानवीय मदद, छह करोड़ डॉलर

Pakistan News: पाकिस्तान ने लंबे वक्त तक अफ्गान रिफ्यूजी की मदद की है. ऐसे में अमेरिका ने पाकिस्तान को मानवीय मदद दी है.

 

पाकिस्तान को इस देश ने दी मानवीय मदद, छह करोड़ डॉलर

Pakistan News: अमेरिका ने पाकिस्तान में रह रहे अफगान शरणार्थियों और पाकिस्तानी मेजबान समुदायों के लिए मानवीय मदद के तौर पर 2022 के दौरान 6 करोड़ अमेरिकी डॉलर रकम दी है. अमेरिकी राजदूत ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. 

साल 2022 के लिए मिली रकम

इस्लामाबाद में मौजूद अमेरिकी दूतावास ने अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम का हवाला देते हुए एक बयान में कहा, “अमेरिका ने अकेले वित्त वर्ष 2022 में शरणार्थियों व मेजबान कम्युनिटी के लिए लगभग छह करोड़ अमेरिकी डॉलर (13 अरब पाकिस्तानी रुपयों से ज्यादा) की मदद की है. की है.” 

यह भी पढ़ें: सऊदी अरब रोनाल्डो को देगा 'गुनाह' की सजा या कर देगा माफ? जानें मामला

2002 से अब तक दिए 73 करोड़

ब्लोम ने यह भी कहा कि अमेरिका ने 2002 से अफगान रिफ्यूजी के लिए दो अरब 73 करोड़ अमेरिकी डॉलर (लगभग 62 अरब पाकिस्तानी रूपये) से अधिक की की है की है. उन्होंने “चार दशक से ज्यादा वक्त तक अफगान शरणार्थियों की उदारता से मेजबानी करने” के लिए पाकिस्तान को धन्यवाद दिया.

स्कूल में दाखिले ले रहे बच्चे

बयान में कहा गया है कि इस अमेरिकी सहायता से खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में स्कूलों में दाखिला लेने वाले अफगान व पाकिस्तानी बच्चों की तादाद बढ़ रही है. अफगानों की मेजबानी करने वाले पाकिस्तानी इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओं और पोषण कार्यक्रमों में सुधार हो रहा है; शरणार्थियों और मेजबान समुदायों के लिए आजीविका गतिविधियों को बढ़ावा मिल रहा है; पानी, स्वच्छता के बुनियादी ढांचे में सुधार हो रहा है; और कोविड-19 महामारी के स्वास्थ्य और आर्थिक प्रभावों से उबरने में मदद मिल रही है.”

Zee Salaam Live TV:

Trending news