झारखंड: मंत्री आलमगीर आलम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने 37 करोड़ नकद वसूली मामले में भेजा समन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2245236

झारखंड: मंत्री आलमगीर आलम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने 37 करोड़ नकद वसूली मामले में भेजा समन

ED summons Alamgir Alam:  प्रवर्तन निदेशालय (ED) कांग्रेस नेता आलमगीर आलम को समन भेजा है. एजेंसी ने उन्हें पूछताछ के लिए 14 मई को रांची में एयरपोर्ट रोड स्थित जोनल कार्यालय में तलब किया है.

झारखंड: मंत्री आलमगीर आलम की बढ़ी मुश्किलें,  ईडी ने 37 करोड़ नकद वसूली मामले में भेजा समन

ED summons Alamgir Alam: झारखंड के ग्रामीण विकास व संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) कांग्रेस नेता को समन भेजा है. एजेंसी ने उन्हें पूछताछ के लिए 14 मई को रांची में एयरपोर्ट रोड स्थित जोनल कार्यालय में तलब किया है.

ईडी ने उन्हें उनके पीएस संजीव कुमार लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम के घरों से करोड़ों की कैश बरामदगी के मामले में नोटिस जारी किया है. बता दें कि ईडी ने  6 और 7 मई को रांची में एक दर्जन से भी ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें ईडी ने 37.37 करोड़ रुपये बरामद किए थे. इसमें से जहांगीर आलम के फ्लैट से 32.20 करोड़, संजीव लाल की पत्नी की कंपनी में पार्टनर बिल्डर मुन्ना सिंह के घर से 2.93 करोड़, संजीव लाल के आवास से 10.50 लाख और एक कांट्रैक्टर राजीव सिंह के फ्लैट से 2 करोड़ रुपए मिले थे.

ED ने PS संजीव लाल और जहांगीर आलम को 7 मई को अरेस्ट भी कर लिया था. उन्हें 6 दिनों के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है. 

वहीं, इस मामले पर आलम के करीबी कांग्रेस पार्टी के नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि समन जारी करने के लिए चुना गया समय उचित नहीं है. उन्होंने कहा, "झारखंड में पहले चरण के चुनाव से एक दिन पहले समन जारी किया गया है और यह उचित नहीं है. जब सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को चुनाव में भाग लेने के लिए जमानत दे दी, तो ईडी ने चुनाव के दौरान झारखंड के एक मंत्री को समन जारी किया."

झारखंड की कुल 14 लोकसभा सीटों में चार सीटों लोहरदगा, खूंटी, पलामू और सिंहभूम में 13 मई को मतदान होगा.  इन 4 सीटों में से सिर्फ एक पलामू सीट एससी के लिए आरक्षित है,  जबकि बाकी तीन सीटें एसटी के लिए रिजर्व्ड है. इस फेज में भाजपा के कद्दावर नेता अर्जुन मुंडा खूंटी से चुनाव मैदान में है. 

Trending news