'पाकिस्तान का अल्लाह ही मालिक', वित्त मंत्री ने कही बड़ी बात
Advertisement

'पाकिस्तान का अल्लाह ही मालिक', वित्त मंत्री ने कही बड़ी बात

पाकिस्तान इन दिनों बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है. ऐसे में यहां के वित्त मंत्री का चौंकाने वाला बयान आया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अल्लाह के नाम पर बना है वह ही उसकी तरक्की के लिए अमीर तय करेंगे.

'पाकिस्तान का अल्लाह ही मालिक', वित्त मंत्री ने कही बड़ी बात

गहरे आर्थिक संकट से गुजर रहे पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार ने शुक्रवार को कहा कि इस्लाम के नाम पर बनाए गए इस इकलौते देश की समृद्धि और विकास के लिए अल्लाह ही जिम्मेदार हैं. डार ने यहां ग्रीन लाइन ट्रेन सेवा के उद्घाटन समारोह में कहा कि उन्हें पाकिस्तान की तरक्की को लेकर पूरा भरोसा है.

अल्लाह करेगा तरक्की

उन्होंने कहा, "मेरे यकीन का कारण यह है कि पाकिस्तान इस्लाम के नाम पर बना था. अगर अल्लाह पाकिस्तान बना सकते हैं तो वह इसकी तरक्की और विकास के साथ इसे अमीर भी बना सकते हैं." 
वित्त मंत्री ने कहा कि शहबाज शरीफ की अगुवाई वाली सरकार पाकिस्तान की स्थिति सुधारने के लिए अपनी तरफ से पुरजोर कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा, "हमारी टीम चुनावों के पहले हालात को सुधारने की कोशिश कर रही है." 

यह भी पढ़ें: Purnia Flag Controversy: सभी हरा झंडा नहीं होता है पाकिस्तानी; फिर भारत में कौन फहरा रहा है इसे ?

नवाज के जमाने में हो रही थी तरक्की

उन्होंने पाकिस्तान की मौजूदा बदहाली के लिए पांच साल पहले शुरू हुए 'नाटक' को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि यहां के लोगों को अब भी भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि इस नाटक के पहले 2013-17 के दौरान नवाज शरीफ के कार्यकाल में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था अच्छी हालत में थी.
डार ने कहा, "नवाज के शासन में पाकिस्तान तरक्की की राह पर था लेकिन उसे पटरी से हटा दिया गया. लोग देख सकते हैं कि पिछले पांच साल में देश को कितनी बर्बादी का सामना करना पड़ा है." 

बुरे दौर से गुजर रहा पाक

विदेशी मुद्रा के अभाव में पाकिस्तान के सामने जरूरी चीजों की खरीद के लिए भी भुगतान करने लायक मुद्रा नहीं रह गई है. इस समस्या से निपटने के लिए वह अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष समेत कई संस्थानों से आर्थिक पैकेज की तलाश में है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news