Afghanistan: अफ़ग़ानिस्तान में बड़ा सड़क हादसा; बस पलटने से 7 की मौत, 14 ज़ख़्मी
Advertisement

Afghanistan: अफ़ग़ानिस्तान में बड़ा सड़क हादसा; बस पलटने से 7 की मौत, 14 ज़ख़्मी

Afghanistan Bus Accident: शनिवार को अफगानिस्तान में हुई एक दुर्घटना में 7 लोगों की मौत गई, जबकि 14 लोग जख्मी हो गए हैं. मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. घायल हुए लोगों में से कई की हालत नाजुक है.

Afghanistan: अफ़ग़ानिस्तान में बड़ा सड़क हादसा; बस पलटने से 7 की मौत, 14 ज़ख़्मी

Afghanistan Road Accident: अफगानिस्तान से शनिवार को एक दुखद खबर सामने आई. अफगानिस्तान में हुए एक सड़क हादसे में 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, अफगानिस्तान के नार्थ बदख्शां सूबे में एक सड़क हादसे में कम से कम सात मुसाफिरों की मौत हो गई जबकि 14 अन्य लोगों के जख्मी होने की खबर मिल रही है. देश के प्रांतीय सूचना और संस्कृति विभाग के चीफ कारी मजुदीन अहमदी ने शनिवार को ये जानकारी दी. न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अहमदी ने कहा कि हादसा खाश जिले के केजर गांव में पेश आया.

हादसे में 7 की मौत 14 जख्मी
जानकारी के मुताबिक, ये हादसा उस वक्त पेश आया जब एक तकनीकी खराबी की वजह से ड्राइवर अपना कंट्रोल खो बैठा और बस पलट गई. इस हादसे में 7 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोगों को चोट आई हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कर दिया गया है और प्रशासन की ओर से उनके मुनासिब इलाज की बात कही गई है. हादसे का शिकार हुई बस में महिलाओं और बच्चों समेत सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 14 अन्य शदीद तौर पर जख्मी हो गए. घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है.

सड़क हादसों में अफगानिस्तान 76वें पायदान पर  
हादसे की खबर मिलते ही चारों ओर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. दुर्घटनास्थल पर राहत और रसानी का काम जारी है. खस्ताहाल सड़कें, भीड़भाड़ वाली सड़कों पर लापरवाह तरीके से ड्राइविंग और यात्रा के दौरान सुरक्षा उपायों को नजर अदांज करने को लेकर वहां घातक सड़क दुर्घटनाएं होना आम बात हो गई है. खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान दुनिया में सड़क हादसों से होने वाली मौतों के मामले में 76वें पायदान पर है. अविकसित राजमार्गों, गैर-जिम्मेदार तरीके से ड्राइविंग करना और खराब रखरखाव वाली गाड़ियों की वजह से हर साल अफगानिस्तान की सड़कों पर लाखों लोग हादसे का शिकार होते हैं.

Watch Live TV

Trending news