फिर दहला अमेरिका! बाइडन ने बताया किस चीज से जा रही अमेरिकी बच्चों की जान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1655979

फिर दहला अमेरिका! बाइडन ने बताया किस चीज से जा रही अमेरिकी बच्चों की जान

Shooting At America: अमेरिका के अलाबामा में एक जन्मदिन प्रोग्राम में गोलीबारी हुई. इसमें 4 लोगों की मौत हो गई. इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि हमारे बच्चे अब बिना डरे जन्मदिन के प्रोग्राम में भी शामिल नहीं हो सकते क्या?

फिर दहला अमेरिका! बाइडन ने बताया किस चीज से जा रही अमेरिकी बच्चों की जान

Shooting At America: अमेरिका के अलबामा में जन्मदिन के एक कार्यक्रम के दौरान हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए. अलबामा कानून प्रवर्तन एजेंसी ने यह जानकारी दी. यह घटना एक किशोरी के जन्मदिन पर आयोजित समारोह के दौरान डेडविल के एक ‘डांस स्टूडियो’ में हुई. पुलिस ने फिलहाल किसी संदिग्ध को हिरासत में लेने की सूचना नहीं दी है और ना ही उसने घटना के बारे में कोई विस्तृत जानकारी मुहैया कराई है.

जन्मदिन पर चली गोली

अलबामा कानून प्रवर्तन एजेंसी के सार्जेंट जेरेमी बुर्केट ने बताया कि गोलीबारी शनिवार रात करीब साढ़े 10 बजे हुई. उन्होंने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘इस घटना में चार लोगों की जान चली गई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं. डेडविल पुलिस विभाग के पादरी के रूप में सेवाएं दे रहे बेन हेयेस ने बताया कि अधिकतर पीड़ित किशोर हैं..

यह भी पढ़ें: बुर्किना फासो में जारी है आतंकवादियों का कहर, 40 लोगों की कर दी हत्या

पीड़ितों को दी जा रही मदद

व्हाइट हाउस ने बताया कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को गोलीबारी की घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है. उसने कहा कि वह स्थिति पर निकटता से नजर रख रहा है और हर प्रकार की मदद मुहैया कराने के लिए स्थानीय अधिकारियों और कानून प्रवर्तकों के संपर्क में है. 

बंदूकें हैं मौत का कारण

बाइडन ने कहा, ‘‘हमारे देश को क्या हो गया है कि हमारे बच्चे बिना डर के जन्मदिन के समारोह में भी शामिल नहीं हो सकते? जब भी बच्चे स्कूल जाने, फिल्म देखने के लिए थियेटर जाने या उद्यान में जाने के लिए बाहर निकलते हैं तो माता-पिता को हर बार चिंता करनी पड़ती है.’’ उन्होंने कहा कि अमेरिका में बच्चों की हत्या का मुख्य कारण बंदूकें हैं, राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘यह निर्मम और अस्वीकार्य घटना है.’’

Zee Salaam Live TV:

Trending news