USA: बर्फ़ीले तूफ़ान की चपेट में अमेरिका; 32 लोगों की मौत, बिजली सप्लाई ठप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1501736

USA: बर्फ़ीले तूफ़ान की चपेट में अमेरिका; 32 लोगों की मौत, बिजली सप्लाई ठप

Winter Storm in USA: अमेरिका में शदीद सर्दी का क़हर जारी है. यहां बर्फ़ीले तूफान की ज़द में आने से कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई है. वेस्ट न्यूयॉर्क में बुफालो में बर्फ़ीले तूफ़ान ने शहर को काफी प्रभावित किया है.

USA: बर्फ़ीले तूफ़ान की चपेट में अमेरिका; 32 लोगों की मौत, बिजली सप्लाई ठप

Winter Storm in USA: अमेरिका में शदीद सर्दी का क़हर जारी है. यहां बर्फ़ीले तूफान की ज़द में आने से कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई है. वेस्ट न्यूयॉर्क में बुफालो में बर्फ़ीले तूफ़ान ने शहर को काफी प्रभावित किया है, जिससे आपातकालीन सेवाएं को ज़्यादा प्रभावित क्षेत्रों तक पहुँचने में काफ़ी मुश्किलात का सामना करना पड़ा रहा है.  बुफालो के रहने वाले लोगों ने बताया कि हम तूफ़ान के सबब कई तरह की परेशानियों का सामना करने पर मजबूर हैं. अधिकारियों का कहना है कि तूफान की वजह से सड़क हादसात और पेड़ों के गिरने से 32 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

कई इलाक़ों की बिजली ग़ायब
वहीं, बिजली सप्लाई बाधित होने से कई इलाक़ों के घरों और दुकानों की बत्ती ग़ायब हो गई है. एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि बिजली के सबस्टेशनों के जमने की वजह से मंगलवार तक बिजली वापस आने की उम्मीद नहीं है. एक सबस्टेशन कम से कम 18 फीट बर्फ के नीचे दब गया है जिसके लाखों लोगों के सामने बिजली का बोहरान पैदा हो गया है. बता दें कि अमेरिका में लोगों को इस साल शदीद ठंड और बर्फ़बारी के क़ का सामना करना पड़ रहा है. बर्फीले तूफान ने अमेरिकी को अपनी ज़द में ले लिया है. कई हाईवेज़ को बंद करने के अलावा उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

बर्फ की जमी चादर से मुहिम में मुश्किल 
अफसरान ने लोगों की मौत की वजह उनका तूफान की चपेट में आना, कार दुर्घटना, पेड़ गिरने को बताया है. बुफालो इलाक़े में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है. न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने बताया कि तूफान की वजह से बुफालो नियाग्रा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बंद कर दिया गया है. हवाई अड्डे पर 43 इंच बर्फ जमा होने की वजह से राहत के कामों में परेशानी हो रही है. वहीं एंबुलेंस भी देर से पहुंच  रही है. एरी काउंटी के अफसर मार्क पोलोनकार्ज ने बताया कि अस्पताल पहुंचने में एंबुलेंस को तीन घंटे से ज़्यादा का वक़्त लग रहा है.

Watch Live Tv

Trending news