अमेरिका के पड़ोसी देशों में बढ़ीं गोलीबारी की घटनाएं, मैक्सिको में मेयर समेत 18 लोगों की मौत
Advertisement

अमेरिका के पड़ोसी देशों में बढ़ीं गोलीबारी की घटनाएं, मैक्सिको में मेयर समेत 18 लोगों की मौत

Mexico Firing: आज सुबह अमेरिका के पड़ोसी देश मैक्सिको में मौजूद मैक्सिकन सिटी हॉल में एक शख्स ने अंधाधुन फायरिंक कर दी. इसमें शहर के मेयर समेत तकरीबन 18 लोगों की मौत हो गई है. इलाके में दहशत है.

अमेरिका के पड़ोसी देशों में बढ़ीं गोलीबारी की घटनाएं, मैक्सिको में मेयर समेत 18 लोगों की मौत

Mexico Firing: गोरीबारी की घटनाएं अब अमेरिका से निकल कर उसके पड़ोसी देशों में पहुंच गई हैं. पिछले दिनों कनाडा में हुई गोलीबारी के बाद आज यानी गुरुवार को सुबह ही मैक्सिकोन सिटी हॉल में अंधाधुन फायरिंग हुई. हादसे में शहर के मेयर समेत 18 लोगों की मौत हो गई है. 

घटना के कारणों का पता नहीं चला 

गोलीबारी की घटना का पता नहीं चल पाया है. पुलिस में मामले की जांच शुरू कर दी है. इस मामले में अभी कोई अधिकारिक बयान भी नहीं आया है. हालांकि एक संगठन ने जिम्मेदारी ली है. 

शहर के मेयर की हुई मौत

खबरों के मुताबिक आज सुबह मैक्सिकन सिटी हॉल में एक प्रोग्राम था. इस दौरान अचानक एक शख्स अंदर घुसा औस उसने अंधाधुन फायरिंग करनी शुरू कर दी. गोलीबारी में 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. मरने वालों में शहर के मेयर और उनके पिता के अलावा पूर्व मुन्सिपल्टी के पुलिस अधिकारी भी शामिल है. घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है.

यह भी पढ़ें: तीन वैज्ञानिकों को दिया गया रसायन का नोबेल पुरस्कार, इनमें से एक पहले से हैं नोबेल विजेता

घटना की फोटो वायरल

फायरिंग के बाद सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें वायरल हो रही हैं. जिसमें एक दीवार को देखा जा सकता है. इस दीवार पर कई राउंड फायरिंग के निशान नजर आ रहे हैं. दूसरी फोटो में आरोपी नजर आ रहा है जिसे पुलिस ने पकड़ा हुआ है. 

नहीं रुक रहीं गोलीबारी की घटनाएं

ख्याल रहे कि पिछले दिनों अमेरिका में कई गोलीबारी की घटनाएं हुईं हैं. इससे यहां की सरकार भी परेशान है. पिछले 3 अक्टूबर को न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स स्ट्रीट में रात तकरीबन 11 बजे गोलीबारी हुई थी. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अमेरिका में आम नागरिकों के बंदूक रखने के सपोर्ट में थे तो वहीं मौजूदा राष्ट्पति जो बाइडन बंदूक लॉबी के खिलाफ हैं. जो बाइडन ने बंदूक रखने के नियम कड़े कर दिए हैं लेकिन गोलीबारी फिर भी गोलीबारी की घटनाएं नहीं रुक रही हैं. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news