जिस घर में होती थी राम नाम की जाप, अब पढ़ी जाती हैं कुरान, ब्राह्मण लड़की ने अपनाया इस्लाम

Hindu Brahman Girl Accept Islam

जिस घर में पहले राम का नाम लिया जाता था, अब उस घर में कुरान की आयतें पढ़ी जा रही हैं.यह सुनकर आप हैरान और चिंतित हो जाएंगे कि यह कैसे संभव है.

Hindu Girl accept Islam

लेकिन यह सच है. दरअसल, हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में एक 26 साल की ब्राह्मण लड़की ने इस्लाम कबूल कर लिया है.

राम नाम की जाप नहीं करती है लड़की

लकड़ी अब राम नाम की जाप नहीं करती है, बल्कि कुरान की आयतें पढ़ती है, जिससे परेशान होकर परिवार वालों ने इसकी शिकायत Mandi Police थाने में की है.

मंडी जिले का है मामला

परिवार वालों ने पुलिस को शिकायत पत्र सौंपकर बेटी का ब्रेनवॉश करने का इल्जाम लगाया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला मंडी जिले के औट थाना क्षेत्र के एक गांव का है.

ब्राह्मण लड़की ने अपनाया इस्लाम

यहां ब्राह्मण लड़की ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म अपना लिया. इसका खुलासा तब हुआ जब लड़की के परिजन इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने औट थाने पहुंचे.

परिवार वालों का इल्जाम

लड़की के परिजनों ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बेटी घर में इस्लाम से जुड़ी गतिविधियां कर रही है और नमाज पढ़ती है. इससे पूरे घर का माहौल तनावपूर्ण हो गया है.

इस्लाम धर्म

परिवार ने बेटी के इस्लाम धर्म अपनाने के पीछे साजिश का शक जताया है और कहा है कि इस पूरे प्रकरण के पीछे किसी मुस्लिम युवक का हाथ है.

नौकरी करती थी लड़की

गौरतलब है कि 26 साल की युवती ने पंजाब के जालंधर से पढ़ाई की थी और अब वह प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करती है. परिजनों का कहना है कि इस पूरी वारदात को पंजाब में ही अंजाम दिया गया और वहां से आने के बाद उनकी बेटी ऐसी हरकतें करने लगी है.

एसपी ने दी तहरीर

पुलिस को सौंपी शिकायत में उन्होंने इस मामले की गहन जांच और ठोस कार्रवाई की मांग की है. वहीं एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने मामले की तस्दीक की है. उन्होंने बताया कि परिवार वालों की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

मुकदमा दर्ज

उन्होंने कहा कि लड़की के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है. वहीं इस मामले में अभी तक केस दर्ज नहीं किया गया है क्योंकि पुलिस भी असमंजस में है कि किस धारा के तहत कार्रवाई की जाए. क्योंकि युवती बालिग है और जबरन धर्म परिवर्तन का मामला अभी तक सामने नहीं आया है.

VIEW ALL

Read Next Story