क्या कयामत के बेहद करीब है दुनिया? चीन में आसमान से बरस रहे कीड़े, देखिए VIDEO
Advertisement

क्या कयामत के बेहद करीब है दुनिया? चीन में आसमान से बरस रहे कीड़े, देखिए VIDEO

China Viral Video: सोशल मीडिया पर चीन का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि आसमान से कीड़ों की बारिश हो रही है. 

क्या कयामत के बेहद करीब है दुनिया? चीन में आसमान से बरस रहे कीड़े, देखिए VIDEO

Insects Rain in China: क्या दुनिया अंत के करीब है? या यह अल्लाह की ओर से सजा है? चीन की राजधानी बीजिंग में आसमान से कीड़ों की बारिश हुई है. हर जगह कीड़े ही कीड़े नजर आ रहे हैं. कीड़ों से बचने के लिए लोग छाता लेकर घरों से निकल रहे हैं. 

विदेशी मीडिया के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि पार्किंग में खड़ी कारों पर कीड़े जैसा कुछ नजर आ रहा है. जमीन पर भी कीड़े-मकोड़े हैं. सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि ये कीड़े आसमान से गिरे होंगे. कथित तौर पर बीजिंग का बताया जा रहे इस वीडियो में घिनौने कीड़ों से ढकी कई कारों को देखा जा सकता है.

वीडियो को "कीड़ों की बारिश" कैप्शन के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब शेयर किया जा रहा है. वैज्ञानिक पत्रिका मदर नेचर नेटवर्क कहती है कि कीड़े शायद एक मामूली बवंडर से बह गए हों या बसंत के आते ही ज़मीन से बाहर निकल आए होंगे. कुछ लोग इस घटना की व्याख्या कयामत के इशारे के तौर पर देख रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि "दुनिया का अंत आ रहा है".

यह भी पढ़ें: कमंटेटर ने हसन अली की पत्नी को लेकर कह दी 'गंदी बात'! सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

एल हेराल्डो ने बताया कि बीजिंग के निवासियों को कथित तौर पर अपने घरों से बाहर निकलते समय छाता ले जाने की सलाह दी गई थी. फुटेज में दिखाया गया है कि स्थानीय लोग गिरने वाले कीड़ों से खुद को बचाने के लिए छाता लगाकर अपने रोजमर्रा के कामों को अंजाम दे रहे हैं. हालांकि चीनी अफसरों ने अभी तक इस अजीबोगरीब घटना के सही कारण का खुलासा नहीं किया है.

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले 2015 में नॉर्वे में ऐसी घटना हुई थी. नॉर्वेजियन जीवविज्ञानी कार्स्टन एर्स्टेड अप्रैल 2015 में स्कीइंग करते समय हजारों केंचुओं का सामना करने पर हैरान रह गए थे. 2011 में स्कॉटिश बॉर्डर्स में इसी तरह की घटना दर्ज की गई थी. फिजिकल एजुकेशन टीचर डेविड क्रिक्टन लड़कों के एक ग्रुप की देखरेख कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने देखा कि ऊपर से दर्जनों कीड़े गिर रहे हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news