Video: पेड़ की पत्तियां खाता दिखा शेर, एक्सपर्ट ने बताया ऐसा क्यों करते हैं शेर?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1834700

Video: पेड़ की पत्तियां खाता दिखा शेर, एक्सपर्ट ने बताया ऐसा क्यों करते हैं शेर?

Lion Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो में एक शेर को घास खाते हुए देखा गया. इस पर लोगों ने हैरानी जताई है. लेकिन पता चल गया है कि शेर ऐसा क्यों कर रहा था.

 

Video: पेड़ की पत्तियां खाता दिखा शेर, एक्सपर्ट ने बताया ऐसा क्यों करते हैं शेर?

Lion Viral Video: जब सबसे ज्यादा क्रूर और अमानवीय जगह की बात की जाती है तो हमारे जेहन में जंगल का ख्याल आता है. यहां पर शिकारी हमेशा शिकार के लिए तैयार रहते हैं. यहां वही जानवर बच पाते हैं जो या तो बहुत फिट हैं या फिर बहुत होशियार हैं. अगर शिकारियों की बात करें तो शेर जंगल में सबसे ज्यादा शिकार करता है. वह गोश्त के अलावा कुछ नहीं खाता है. जब इनको भूख लगती है तो यह किसी भी जानवर का पीछा करते और उन्हें चीर कर खा जाते हैं. इंसानों को भी शेर से काफी डर लगता है. लेकिन यहां हैरत वाली बात यह है कि हाल ही में शेर को पत्ती खाते हुए देखा गया है. 

देखें वायरल वीडियो

 

यूजर ने लिए मजे

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें देखा जा सकता है कि एक शेर पेड़ की हरी पत्तियां खा रहा है. इस वीडियो पर लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा कि "यहां तक कि शेर भी हरी पत्तियां खाने के फायदे जानता है." 

वीडियो में क्या है?

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शेर अपने पंजों से एक पेड़ की टहनी को पकड़ता है. वह उसे झुका कर उसमें से पत्तियां खा रहा है. वीडियो पर कुछ लोगों ने मजाक में लिखा है कि शायद ये शेर सावन की वजह से ऐसा कर रहा है. अक्सर सावन में लोग गोश्त नहीं खाते हैं. 

शेर इसलिए खाते हैं पत्तियां

IFS ऑफीसर सुशांत नंदा अक्सर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जानवरों के वीडियो शेयर करते रहते हैं. वह इनके बारे में दिलचस्प बातें बताते हैं. उन्होंने बताया है कि शेर क्यों हरी पत्तियां या घास खाने लगता है. उन्होंने बताया है कि शेर अक्सर अपने पेट को साफ रखने के लिए घास या हरी पत्तियां खाता है. कई बार हरी पत्तियां शेरों की प्यास को कम कर देती हैं. 

IFS अफसर ने क्या लिखा?

नंदा ने लिखा कि "हां. शेर कभी-कभी घास और पत्तियां खाते हैं. यह हैरत की बात हो सकती है, लेकिन इसकी कई वजहें हैं कि वे घास और पत्तियां क्यों खाते हैं. यह उन्हें पेट दर्द ठीक करने में मदद करता है और पानी की कमी पूरी करता है." तो इस तरह हम कह सकते हैं कि शेर मांसाहारी होता है. वह खाने को पचाने के लिए सलाद लेता है.

 

Trending news