Bird Viral Video: बचपन में जो कहानी पढ़ी, उसे अब देख भी लें
Advertisement

Bird Viral Video: बचपन में जो कहानी पढ़ी, उसे अब देख भी लें

Viral Video: बचपन में प्यासे कौए की कहानी सबने पढ़ी होगी. आज हम इसका वीडियो आपको दिखा रहे हैं. जिसमें एक चिड़िया बोतल में कंकर डाल रही है और पानी पी रही है.

Bird Viral Video: बचपन में जो कहानी पढ़ी, उसे अब देख भी लें

Viral Video: बचपन में तकरीबन हम सबने कौए की एक कहानी पढ़ी है. कहानी में एक प्यासा कौआ होता है. वह गर्मी के दिनों में इधर-उधर पानी की तलाश करता है. बहुत मेहनत के बाद उसे एक पानी का घड़ा मिलता है. घड़े में पानी कम होता है. कौआ पानी की सतह तक नहीं पहुंच पाता. इसके बाद कौआ आस-पास के कंकर उठा कर घड़े में डालता है. इसके बाद पानी की सतह ऊपर आ जाती है और कौआ पानी पी लेता है. इसी तरह का चिड़िया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बोतल से पानी पी रही चिड़िया

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक प्लास्टिक की बोतल में पानी भरा है. एक चिड़िया पानी को पीने की कोशिश करती है. जब चिड़िया पानी की सतह तक नहीं पहुंच पाती है तो वह आप-पास के कंकर उठा कर उसमें डालने लगती है. इस तरह से पानी की सतह ऊपर आ जाती है और चिड़िया पानी पी लेती है. यह वीडियो काफा वायरल हो रहा है. वीडियो को @milindkhandekar नाम के ट्विटर यूजर ने शेयर किया है.

Viral Video:

वायरल हो रहा वीडियो

विडियो को ट्वीट करते हुए यूजर ने लिखा है कि "ये कहानी तो हम सबने पढ़ी है बचपन में, अब देख लीजिए." वीडियो को 2 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया है. 

काल्पनिक थी कौए की कहानी

बचपन में हमें 'प्यासा कौआ' की जो कहानी पढ़ाई गई थी उसका मकसद था कि बच्चे उससे सीखें कि मेहनत, कोशिश और दिमाग लगाने से काम आसान हो जाता है. ये कहानी काल्पनिक थी. लेकिन वीडियो में दिख रही रही चिड़िया असली लग रही है. हालांकि हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं. हम यह भी नहीं कह सकते कि चिड़िया के सामने किसी ने बोतल रख दी और जानबूझकर ये वीडियो बनाई है. वीडियो पुराना है.

इसी तरह की खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं

Trending news