LIVE: Pak vs SL 2nd Test में श्रीलंका ने पाकिस्तान पर बनाई मजबूत पकड़, 323 रनों से आगे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1274599

LIVE: Pak vs SL 2nd Test में श्रीलंका ने पाकिस्तान पर बनाई मजबूत पकड़, 323 रनों से आगे

Pakistan Vs Sri Lanka 2nd Test: गाल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम की हालत बेहद खराब दिख रही है. दो मैचों की सीरीज़ में 2-0 से बढ़त बना रखी है लेकिन दूसरा मैच इस हालत में पहुंच गया है जहां से पाकिस्तान का वापसी कर पाना मुश्किल है. श्रीलंका आज चौथे दिन की शुरुआत करेगी. इस समय श्रीलंका 323 रनों से बढ़त बनाई हुई है. 

File PHOTO

SL Vs Pakistan Test Match: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का आगाज होगा. श्रीलंका ने पाकिस्तान पर मजबूत पकड़ बनाई हुई है. दूसरी इनिंग में श्रीलंका ने 5 विकेट गंवाकर 176 रन बना लिए हैं. कुल बढ़त की बात करें तो श्रीलंका इस समय 323 रनों से आगे चल रही है. श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने पहली इनिंग में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी, जबकि दूसरी इनिंग में अभी तक कोई भी बल्लेबाज हाफ सेंचुरी तक नहीं लगा पाया है. चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले तक एंगलो मैथ्यूज ने 35 सबसे ज्यादा रन बनाए थे. 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेते हुए पाकिस्तान के सामने 378 रनों का टार्गेट रखा था. जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम सिर्फ 231 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की तरफ आगा सलमान को छोड़ दें तो कोई भी बल्लेबाज़ हाफ सेंचुरी नहीं लगा पाया. आगा सलमान ने 126 गेंदों में 62 रन बनाए. रनों बनाने के लिए पहचाने जाने वाले कप्तान बाबर आज़म भी कुछ खास नहीं कर पाए. वो सिर्फ 34 गेंदों में सिर्फ 16 रन ही बना सके. 

पहली पारी के आधार पर श्रीलंका पहले ही 147 रनों से बढ़त बनाए हुए है. ऐसे में श्रीलंका दूसरी इनिंग में पाकिस्तान के सामने बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती है. क्योंकि श्रीलंका के बल्लेबाज़ लय में नजर आ रहे हैं. श्रीलंका की पहली इनिंग पर नजर डालें तो सलामी बल्लेबाज ओशादा फ्रनांडो ने 70 गेंदों में 50, कप्तान करुणारत्ने ने 90 गेदों में 40, मैथ्यूज ने 106 गेंदों में 42 और चांदीमल ने सबसे बेहतर खेलते हुए 137 गेंदों में 80 रन बनाए. इसके अलावा विकेट कीपर डिकवेला ने भी 54 गेंदों में 51 रन बेहतरीन पारी खेली. 

यह भी पढ़ें:
T20 World Cup 2022 में सचिन-सहवाग की कमी पूरी करेगा यह बल्लेबाज, जानें टीम के लिए क्यों है जरूरी

ड्रॉ कराना चाहेगी पाकिस्तान

श्रीलंका की पहली इनिंग के देखकर लग रहा है कि वो दूसरी इनिंग में भी पाकिस्तान के सामने बड़ा स्कोर करेगी और पाकिस्तान के वापसी कर पाना मुश्किल हो जाएगा. पाकिस्तानी टीम की कोशिश यही रहेगी कि मैच किसी तरह ड्रा हो जाए. क्योंकि श्रीलंका के टार्गेट तक पहुंचना ना मुमकिन तो नहीं है लेकिन बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाएगा. दूसरी वजह यह भी हो सकती है कि पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच अपने नाम किया हुआ है. इस हिसाब से वो सीरीज़ में बढ़त बनाए रखने की कोशिश करेगी. 

यह भी पढ़ें:
इस पाकिस्तानी पत्रकार की मदद से अपना घर देख पाईं रीना छिब्बर, स्वागत भी किया था पूरा इंतजाम

श्रीलंका की जीत से भारत का फायदा

बता दें कि श्रीलंका और पाकिस्तान के दरमियान यह सीरीज ICC Test Championship 2021-23 के तहत खेली जा रही है. अगर यहां से श्रीलंकाई टीम मैच जीतने में कामयाब होती है तो फिर World Test Championship के प्वाइंट टेबल में बड़ा फेर बदल होने के इमकान हैं. साथ ही पाकिस्तान की हार और श्रीलंका की जीत से भारत को बड़ा फायदा मिलेगा. 

कौन थी भारत की पहली महिला जासूस नीरा आर्या? जिसने देश के लिए मार दिया अपने ही पति को

Trending news