पैदल हज: अजमेर दरगाह पर पहुंचे शिहाब से बदतमीजी? खादिम बोला- यहां दुआ हम करते हैं, भाग जा यहां से
Advertisement

पैदल हज: अजमेर दरगाह पर पहुंचे शिहाब से बदतमीजी? खादिम बोला- यहां दुआ हम करते हैं, भाग जा यहां से

पैदल हज के सफर पर निकले शिहाब चित्तूर को अजमेर शरीफ दरगाह का खादिम 'भाग जा यहां से चल' कहकर बेइज़्ज़त करते हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल होते ही शिहाब के चाहने वालों में ग़ुस्सा नज़र आ रहा है.

पैदल हज: अजमेर दरगाह पर पहुंचे शिहाब से बदतमीजी? खादिम बोला- यहां दुआ हम करते हैं, भाग जा यहां से

Shihab Chittur Walking Hajj Yatra: पैदल हज के सफर पर निकले शिहाब चित्तूर (Shihab Chittur) का आए दिन एक नया वीडियो सामने आता रहता है. जिसमें आपने अक्सर उन्हें लोगों के हुजूम से घिरा देखा होगा. हर कोई उनकी इज़्ज़त करता दिखाई देता है. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर शिहाब चित्तूर का एक नया वीडियो खूब वायरल हो रहा है. ये वीडियो अजमेर शरीफ दरगाह का है जिसमें आप देख सकते हैं कि शिहाब दुआ मांग रहे हैं तभी दरगाह के खादिम शिहाब के सिर पर हाथ रख देते हैं. शिहाब खादिम का हाथ अपने हाथ से हटाते हैं लेकिन फिर खादिम उनके कंधे पर हाथ रख देते है. आसपास में खड़े लोग खादिम को ऐसा करने से रोकते भी हैं वो कहते हैं कि दुआ मांगने दो इतने में शिहाब इस बार उनका हाथ झटक देते हैं. 

शिहाब के हाथ झटकने के बाद अजमेर दरगाह के खादिम को गुस्सा आ जाता है और शिहाब को खरी खोटी सुनाने लगते हैं. वीडियो में सुना जा सकता हैं कि खादिम शिहाब से कह रहें हैं 'क्या हो गया बेटा? क्या तक़लीफ है तेरी? ख्वाजा का दरबार है यहां दुआ हम ही करता है दुआ करो नहीं तो जाओ इधर से.' आखिर में खादिम फिर से हाथ उठाकर शिहाब को 'भाग जा यहां से चल' कहकर बेइज़्ज़त करते हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल होते ही शिहाब के चाहने वालों में ग़ुस्सा नज़र आ रहा है. फैंस शिहाब के साथ इस सुलूक को ग़लत बता रहे हैं. 

 

बचपन की ख्वाहिश पूरी करने निकले शिहाब
भारत के नक्शे में आखरी छोर पर दिखने वाले केरल से शिहाब चित्तूर पैदल हज करने के लिए निकले हुए है. एक ज़माने में लोग पैदल हज यात्रा के लिए निकला करते थे लेकिन ये आज के दौर में आसान नहीं है. शिहाब चित्तूर ने कई हज़ार किलोमीटर का पैदल सफर करके अगले साल हज में मुकम्मल करने की ठान ली है. शिहाब बताते है कि पैदल हज का सफर तय करने की ख्वाहिश बचपन से थी.

इन देशों से होकर पहुंचेगे मक्का
शिहाब चित्तूर केरल के मलप्पुरम जिले के कोट्टक्कल के पास अठावनाड नामक इलाके के रहने वाले हैं. ज़ाहिर कि वो अपने राज्य केरल से तो निकल गए लेकिन वो भारत में कई राज्यों से होते हुए पाकिस्तान (Pakistan), ईराक, ईरान, कुवैत के बाद वो साउदी अरब (Saudi Arab) के मक्का (Mecca) पहुंचेगे.

Zee Salaam Live TV

Trending news