PAK: गरीबों को ईद का तोहफा दे रहा हिंदू कारोबारी, राम क्लॉथ हाउस ने शुरू की बड़ी छूट
Advertisement

PAK: गरीबों को ईद का तोहफा दे रहा हिंदू कारोबारी, राम क्लॉथ हाउस ने शुरू की बड़ी छूट

Ram Cloth House Pakistan: पाकिस्तान में हिंदू कारोबारी ने अपने कपड़े की दुकान (राम क्लॉथ हाउस) पर रमज़ान और ईद को देखते हुए लोगों को भारी डिस्काउंट देने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि लोग गरीबी के चलते कपड़े नहीं खरीद पा रहे हैं.

PAK: गरीबों को ईद का तोहफा दे रहा हिंदू कारोबारी, राम क्लॉथ हाउस ने शुरू की बड़ी छूट

Pakistan Ramadan: त्याहोरी सीज़न में इस्तेमाल होने वाली ज्यादातर चीजों की कीमत आपने बढ़ती हुई देखी होंगी लेकिन पाकिस्तान में एक कपड़ा कारोबारी ने रमज़ान के मौके पर ग्राहकों को भारी छूट दी है. बड़ी बात यह है कि कारोबारी हिंदू है. उसने अपनी दुकान के बाहर एक बड़ा सा बैनर लगाया हुआ है जिसपर 50 फीसद छूट के बारे में लिखा हुआ है. हिंदू बिरादरी से संबंध रखने वाले इस कारोबारी का संबंध पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के जिला बटग्राम से है. 

Moradabad: हिंदू संगठन के हंगामे के बाद बंद हुई तरावीह की नमाज़, पढ़िए- क्या बोली पुलिस और बजरंग दल

उर्दू न्यूज के साथ बातचीत करते हुए कारोबारी ने बताया कि महंगाई की वजह से लोग रमज़ान में ईद के मौके पर लोग कपड़े नहीं खरीद पा रहे हैं. अभी लोग आते हैं लेकिन कीमत पूछकर वापस चले जाते हैं. ऐसे में मुझे एहसास हुआ कि ईमानदार और गरीब लोग ईद की तैयारी नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में मैंने रमज़ान के लिए यह खास डिस्काउंट जारी किया है. कारोबारी का कहना है कि कपड़े पर 50 फीसद डिस्काउंट देने पर उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा लेकिन मैं गरीबों की खुशी के लिए यह बर्दाश्त कर रहा हूं. 

fallback

कपड़ा कारोबारी का कहना है कि साल के 11 महीने हम मुनाफा कमाते हैं अगर एक महीना लोगों के खिदमत में लगा देंगे तो क्या गलत है? उन्होंने कहा कि वे 1400 रुपये का सूट 700 रुपये में बेच रहे हैं और कपड़े की क्वॉलिटी भी बेहतरीन है. जबकि आजकल बाजार में 1000 रुपये से कम का सूट नहीं मिलता. मुझे खुशी है कि लोग इस ऑफर का पूरा फायदा उठा रहे हैं और दो दिन में अब तक पांच हजार सूट बिक चुके हैं.' 

प्रयागराज जेल में कैसी गुजरी अतीक की पहली रात? अशरफ ने किया इफ्तार, सेहरी और नमाज़ भी पढ़ी

fallback

दुकानदार ने कहा कि छूट की बात सुनकर दूर-दराज के निवासी भी उनकी दुकान से कपड़े खरीदने के लिए आ रहे हैं और वह इस पेशकश को रमजान के आखिर तक बनाए रखेंगे. जो लोग अपने बच्चों और परिवार के लिए कपड़े नहीं खरीद सकते थे, वे अब खरीदारी कर रहे हैं. मैं अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहा हूं. दुकान के सामने लगे पोस्टर दुकान का नाम "राम क्लॉथ हाउस की जानिब से रमज़ान ऑफर."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news