Oscars 2023 में 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को दर्शकों ने किया मिस, पूछ रहे हैं ये सवाल ?
Advertisement

Oscars 2023 में 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को दर्शकों ने किया मिस, पूछ रहे हैं ये सवाल ?

Oscars 2023: ऑस्कर 2023 के विजेताओं का ऐलान हो चुका है. ऐसे में ट्रोलर्स ने विवेक अग्निहोत्री और द कश्मीर फाइल्स को लेकर खूब मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया है. 

Oscars 2023 में 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को दर्शकों ने किया मिस, पूछ रहे हैं ये सवाल ?

Oscars Awards 2023: फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड ऑस्कर का ऐलान हो चुका है. शो के दौरान भारत का खूब डंका बजा. एसएस राजामौली की फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू (Naatu Naatu) को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में अवॉर्ड मिला. वहीं बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री की कैटेगरी में भारत की The Elephant Whisperers ने भी यह अवॉर्ड अपने नाम किया. लोग इनके मेकर्स को खूब मुबारकबाद पेश कर रहे हैं. वहीं द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री खूब ट्रोल हो रहे हैं. 

लोग सोशल मीडिया पर विवेक अग्निहोत्री, अनुपम खेर और द कश्मीर फाइल्स का खूब मज़ाक उड़ा रहे हैं. एक यूजर ने अमेरिका से वीडियो शेयर करते हुए कहा,"विवेक भाई इंतेजार कर रहा हूं आपका स्टेज पर, आप आए नहीं अभी तक आपको ऑस्कर मिलने वाला था. आपने कहा था कि नॉमिनेट हुए हैं. लेकिन यहां तो नॉमिनेशन लिस्ट में भी आपका नाम नहीं है. यहां सब अप्रवासी भारतीय आपका इंतेजार कर रहे हैं. लेकिन यहां तो पार्किंग में आप कहीं नजर नहीं आ रहे." वीडियो में शख्स कहता है कि इस तरह की हरकतें ना किया करें क्योंकि इससे भारत बदनाम होता है. 

 

दरअसल विवेक अग्निहोत्री ने जनवरी महीने में एक ट्वीट कर दावा किया था कि उनकी फिल्म ऑस्कर की नॉमिनेशन के लिए शॉर्ट लिस्ट हुई है. इसके बाद 'द कश्मीर फाइल्स' को सपोर्टर्स और एक्टर्स के बीच मुबारकबाद लेने-देने का सिलसिला शुरू हो गया. हालांकि जब मीडिया ने विवेक अग्निहोत्री के दावे के बारे में छानबीन शुरू की तो पता चला कि हकीकत तो दावे बिल्कुल उलट है. सच्चाई यह निकली कि 'द कश्मीर फाइल्स' शॉर्टलिस्ट नहीं बल्कि रिमांइडर लिस्ट में शामिल हुई थी. ऑस्कर की ऑफिशियल वेबसाइट पर देखा गया कि वहां पर इस लिस्ट में 300 के करीब अन्य फिल्म भी शामिल थीं. 

क्या कहा था विवेक अग्निहोत्री?
दरअसल विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा,"बिग अनाउंसमेंट, द कश्मीर फाइल्स को ऑस्कर्स 2023 के लिए The Academy की पहली लिस्ट में शॉर्टलिस्ट किया गया है. यह भारत की 5 फिल्मों में से एक है. मैं उन सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. भारतीय सिनेमा के लिए एक महान वर्ष."

 

अनुपम खेर ने भी किया ट्वीट:
इसके बाद अन्य लोग भी इस कतार में शामिल हो गए. फिल्म के एक्टर अनुपम खेर ने भी ट्वीट किया और कहा,"TheKashmirFiles और मेरा नाम ऑस्कर 2023 के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की कैटेगरी में चुने जाने पर बहुत खुशी हुई! शॉर्ट लिस्ट के रूप में भी यह हमारे लिए एक बड़ी जीत है. लिस्ट में अन्य भारतीय फिल्मों को भी बधाई. भारतीय सिनेमा की जय हो!"

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news