TMC नेता ने राष्ट्रपति का उड़ाया मजाक; आलोचना पर कहा, BJP वाले भी मेरी शक्ल का उड़ाते हैं मजाक
Advertisement

TMC नेता ने राष्ट्रपति का उड़ाया मजाक; आलोचना पर कहा, BJP वाले भी मेरी शक्ल का उड़ाते हैं मजाक

Derogatory remarks against President: राष्ट्रपति मुर्मू पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद अलोचनाओं में घिरे बंगाल के मंत्री अखिल गिरि ने माफी मांग ली है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने अपना दर्द भी साझा किया है कि उन्हें भी भाजपा नेता अपमानित करते हैं.

पश्चिम बंगाल के मंत्री अखिल गिरि

नई दिल्लीः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में काबिल-ए-ऐतराज बयान देने को लेकर पश्चिम बंगाल के मंत्री अखिल गिरि को शनिवार को सख्त आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. हालांकि, एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद गिरि ने अपने बयान से माफी मांग ली है. 17 सेकंड के एक वायरल वीडियो में गिरी को ‘राष्ट्रपति’ के बारे में मुबैयना तौर पर बयान आपत्तिजनक बयान देते हुए सुना जा सकता है. 
वीडियो वायरल होने के बाद कोलकाता समेत राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर गिरी को मंत्री के ओहदे से बर्खास्त करने और उनकी गिरफ्तारी की मांग की है. 

क्या कहा था गिरि ने ? 
राज्य के सुधार गृह मंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता गिरि को शुक्रवार देर शाम नंदीग्राम के एक गांव में एक रैली में यह कहते सुना गया, ’’ मैं अच्छा नहीं दिखता हूं, लेकिन हम किसी को उसके रूप से नहीं आंकते हैं. हम राष्ट्रपति के पद का सम्मान करते हैं, लेकिन हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?” 

विवाद बढ़ने पर मांगी माफी 
शनिवार को गिरि ने बयान के लिए माफी मांगी है. गिरी ने कहा, ‘‘ मेरा मकसद माननीय राष्ट्रपति का अनादर करने से नहीं था. मैं सिर्फ उन बयानों का जवाब दे रहा था जो भाजपा नेताओं ने मुझ पर हमला करते हुए दिए हैं. हर दिन अपनी शक्ल की वजह से मैं मौखिक हमले का शिकार होता हूं. अगर किसी को लगता है कि मैंने राष्ट्रपति का अनादर किया है, तो मैं इस बयान के लिए माफी मांगता हूं. मुल्क के राष्ट्रपति का मैं बहुत सम्मान करता हूं.’’

क्या भाजपा नेता भी गिरि का उड़ाते हैं मजाक ? 
गिरी ने कहा, ’’भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी उनके खिलाफ जिस तरह के बयान देते हैं, उससे वह खुद को अपमानित और व्यथित पाते हैं.’’ तृणमूल के 63 वर्षीय विधायक गिरी ने कहा कि वह एक बुजुर्ग आदमी हैं, और गलती से मैंने अपने गुस्सा भरे इजहार के तहत यह बयान दे दिया था. 

गिरि ने 10 करोड़ से ज्यादा आदिवासियों की भावनाओं को आहत कियाः भाजपा  
केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से गिरि के बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की और यह साफ करने को कहा है कि किसके इशारे पर उन्होंने इस तरह की ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ और ‘अभद्र’ टिप्पणी की है. मुंडा ने कहा कि गिरि ने 10 करोड़ से ज्यादा आदिवासियों की भावनाओं को आहत किया है और मुल्क के लोकतांत्रिक मूल्यों को चोट पहुंचाई है.

पार्टी बयान की हिमायत नहीं करती हैः टीएमसी 
तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि वह इस तरह के बयान की हिमायत नहीं करती, लेकिन नेताओं के इस तरह के निजी बयान की जिम्मेदारी पार्टी नहीं लेती है. तृणमूल कांग्रेस के तर्जुमान कुणाल घोष ने कहा, ‘‘हम लोगों के निजी बयान पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं. पार्टी इस तरह के बयान का न तो हिमायत करती है, और न ही इसकी जिम्मेदारी लेती है. मुल्क के राष्ट्रपति का हम बहुत सम्मान करते हैं.’’ 

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news