Kiss Day: किस करने से हो जाती हैं ये बीमारियां, जानिए इसके संकेत
Advertisement

Kiss Day: किस करने से हो जाती हैं ये बीमारियां, जानिए इसके संकेत

Kiss Day: 7 से 14 फरवरी के दौरान वैलेंटाइन वीक चल रहा है. आज 13 फरवरी है. इस दिन लोग किसी डे मना रहे हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि किस करने से कौन सी बीमारिया हो सकती हैं.

Kiss Day: किस करने से हो जाती हैं ये बीमारियां, जानिए इसके संकेत

Kiss Day: प्यार में अपने पार्टनर को किस करना आम बात है. जब भी पार्टनर एक दूसरे को अच्छा फील कराने की सोचते हैं या इंटीमेट होते हैं तो वह एक दूसरे को किस करते हैं. यूं तो किस करने से सुख मिलता है लेकिन इसके कई प्रमाण हैं कि किस करने से बीमारियां भी होती हैं. इन दिनों वैलेंटाइन वीक चल रहा है. इसी कड़ी में आज 13 फरवरी यानी किस डे है. आज हम आपको बताएंगे कि किस करने से क्या बीमारियां हो सकती हैं.

बुखार दिल की बीमारी
सिफलिस (Sifilis) काफी गंभीर इंफेक्शन है. इसके होने से बुखार, खांसी, थकावट, दिल की बीमारी, दिमाग संबंधी बीमारी हो सकती है. यह इंफेक्शन किस करने या सेक्स करने से हो सकता है. इसके लक्षणों में मुंह में छाले या घाव होना शामिल है. हालांकि इसे एंटी बायोटिक दवाओं से कंट्रोल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Kiss Day Wishes: स्पेशल अंदाज में मनाएं किस डे, रोमांटिक मैसेज भेजकर पार्टन को करें खुश

गुप्तांग पर छाले
हर्पीस (Herpes) बीमारी से मुंह और गुप्तांग पर छाले पड़ जाते हैं. यह किस करने से आसानी से फैल सकता है. यह पहली तरह का हर्पीस होता है. दूसरी तरह का हर्पीस में शारीरिक संबन्ध बनाने से होता है. इसमें मुंह और गुप्तांग में छाले लाल या सफेद छाले पड़ जाते हैं. कई बार ये वायरस काफी घातक होता है.

सिरदर्द जकड़न
मैनिंजाइटिस (Meningitis) से बुखार, सिरदर्द, गर्दन में दर्द और जकड़न की दिक्कत हो जाती है. यह भी किस करने से फैलता है. अगर इस तरह की कोई भी दिक्कत नजर आए तो सबसे पहले अपने डॉक्टर से मिलें.

गले में खराश 
साइटोमेगालोवायरस (Cytomegalovirus) वायरल इंफेक्शन है. इसके होने से थकावट, गले में खराश और बुखार हो सकता है. यह इंसान के लार से फैलता है. इसके अलावा यह यूरिन, ब्लड, सीमेन और बेस्ट मिल्क से भी फैल सकता है. ऐसे में किस करना घातक हो सकता है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news