यूनिवर्सिटी के लेक्चरर ने एग्जाम में पूछा इतना गंदा सवाल कि गंवानी पड़ गई नौकरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1580403

यूनिवर्सिटी के लेक्चरर ने एग्जाम में पूछा इतना गंदा सवाल कि गंवानी पड़ गई नौकरी

Pakistan News: पाकिस्तान की एक यूनिवर्सिटी के लेक्चरर ने एग्जाम में बेहद अश्लील सवाल पूछ लिया. इतना कि उसे नौकरी से भी हाथ गंवाना पड़ गया. 

यूनिवर्सिटी के लेक्चरर ने एग्जाम में पूछा इतना गंदा सवाल कि गंवानी पड़ गई नौकरी

Islamabad University: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में मौजूद कॉसेट्स यूनिवर्स्टी के एक लेक्चरर ने पेपर में ऐसा सवाल पूछ लिया कि उसको अपनी नौकरी से ही हाथ धोना पड़ गया. साथ ही कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग चल रही है. शिकायतकर्ता मुहम्मद अल्ताफ ने अपने आवेदन में कहा है कि लेक्चरर ने एक अश्लील सवाल पूछा था जो अंग्रेजी की परीक्षा के पेपर में इस्लामी शिक्षाओं और सामाजिक मूल्यों के विपरीत है.

आवेदन के मुताबिक शिकायतकर्ता इस्लामाबाद के चक शहजाद इलाके का निवासी है और पाकिस्तान वैचारिक पार्टी के वकीलों के विंग का अध्यक्ष भी है. उन्होंने कहा कि वह सोमवार को अपने दफ्तर में थे जब उन्होंने एक अश्लील प्रश्न पत्र के बारे में सोशल मीडिया पर एक वायरल पोस्ट देखा, जो उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करता है. शिकायतकर्ता ने कहा कि यूनिवर्सिटी के शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उसे कड़ी सजा दी जानी चाहिए, जिसने छात्रों को दिए गए एग्ज़ाम पेपर में अनैतिक और अश्लील प्रश्न जोड़कर इस्लामी शिक्षाओं के खिलाफ काम किया है.

प्यारे नबी की सुन्नत का मज़ाक उड़ा रहा है ये पाकिस्तानी, लोगों ने कहा- फांसी पर लटकाओ

यूनिवर्सिटी ने एक बयान में कहा कि आपत्तिजनक प्रश्न पोस्ट करने के बाद प्रोफेसर को निकाल दिया गया, साथ ही ब्लैक लिस्ट भी कर दिया गया. विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने भी इस मामले में नोटिस लिया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन को मामले की जांच करने और कुसूरवारों को सज़ा देने की निर्देश जारी किया है. 

मंत्रालय की तरफ से जारी एक पत्र में कहा गया है, "प्रश्नोत्तरी का कंटेट बेहद आपत्तिजनक है और पूरी तरह से इस्लामिक गणराज्य पाकिस्तान के पाठ्यक्रम कानूनों के खिलाफ है और छात्रों के परिवारों के बीच अशांति पैदा करती है." समाज में अश्लीलता को बढ़ावा देने की कोशिश के लिए प्रोफेसर के खिलाफ राजनेताओं, पत्रकारों, मशहूर हस्तियों और अन्य लोगों सहित सभी क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने सख्त कार्रवाई की मांग की.

fallback

पेपर में क्या थी अश्लीलता?
दरअसल पेपर में भाई और बहन की बेच सेक्स करने को लेकर पैरा लिखा हुआ है. जिसे पढ़कर छात्रों को अपना जवाब लिखना था. कहानी कुछ इस तरह है- जूली और मार्क भाई-बहन हैं. वे गर्मी की छुट्टियों में फ्रांस में एक साथ यात्रा कर रहे हैं. एक रात वे समुद्र के किनारे एक केबिन में अकेले रह रहे हैं. वे तय करते हैं कि प्यार करें, यह दिलचस्प और मजेदार होगा. यह उन दोनों के लिए कुछ नया होगा. जूली पहले से ही गर्भनिरोधक गोलियां ले रही थी और मार्क भी कंडोम का इस्तेमाल करता है. वो दोनों प्यार करते हैं लेकिन आगे कभी भी ऐसा नहीं करने का फैसला भी करते हैं. उन्होंने उस रात को एक खास सीक्रेट के तौर पर रखा, जिसने उन्हें एक दूसरे के और ज्यादा करीब ला दिया था. 

एग्जाम पेपर में सवाल था कि ऊपर वाला पैराग्राफ पढ़ने के बाद आप क्या सोचते हैं? क्या उन दोनों का एक दूसरे से प्यार करना उचित था?

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news