बर्मिंघम: मस्जिद से निकलकर घर जा रहे शख्स को लगाई आग, सीसीटीवी में कैद हुई घटना, देखिए VIDEO
Advertisement

बर्मिंघम: मस्जिद से निकलकर घर जा रहे शख्स को लगाई आग, सीसीटीवी में कैद हुई घटना, देखिए VIDEO

Birmigham Video: बर्मिंघम में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स मस्जिद से निकलकर घर की तरफ जा रहा होता है, तभी एक शख्स उसको आग लगा देता है. 

बर्मिंघम: मस्जिद से निकलकर घर जा रहे शख्स को लगाई आग, सीसीटीवी में कैद हुई घटना, देखिए VIDEO

Birmingham Mosque Fire: ब्रिटेन में इस्लामोफोबिया के शिकार एक शख्स के ज़रिए की गई हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. दरअसल यहां एक मुस्लिम शख्स जब मस्जिद से निकलकर घर की तरफ जा रहा था तो उसे एक संदिग्ध व्यक्ति ने आग के हवाले कर दिया. घटना बर्मिंघम की है. यहां लगे सीसीटीवी कैमरों में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह मुस्लिम शख्स को एक व्यक्ति ने आग लगाई है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. 

बर्मिंघम पुलिस के कमांडर मुख्य अधीक्षक रिचर्ड नॉर्थ ने कहा, "हमारे अधिकारी यह पता लगाने के लिए रात भर काम कर रहे हैं कि क्या हुआ और कौन जिम्मेदार है." वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस ने कहा कि सोमवार शाम को हमले के बाद कत्ल की कोशिश के संदेह में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. जिस शख्स को आग लगाई है वो बुरी तरह झुलस गया है, हालांकि उसकी जान को अब किसी भी तरह का खतरा नहीं है. आग लगने के तुरंत बाद पीड़ित शख्स अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया था. 

Ramadan 2023: रमजान से पहले तय हुई ईद की तारीख, मुफ्ती और चांद रिसर्च कमेटी के सेकरेटरी ने समझाया गणित

नॉर्थ ने कहा, "हम इस मामले को बेहद गंभीरता से ले रहे हैं और हमारे पास मौजूद सभी संसाधनों का इस्तेमाल कर रहे हैं. हम हमलावर के इरादे के बारे में खुले दिमाग से विचार कर रहे हैं." बताया जा रहा है कि पीड़ित शख्स शहर के डडली रोड मस्जिद से अपने घर की तरफ जा रहा था, तभी उसके पास एक व्यक्ति पहुंचता है और इस घटना को अंजाम देता है. पुलिस के मुताबिक संदिग्ध शख्स ने पहले कोई पदार्थ उस शख्स पर छिड़का और फिर उसकी जैकेट में आग लगा दी. जिससे शख्स बुरी तरह झुलस गया.

इस मुस्लिम देश में सूखे से मारे गए 43 हजार लोग, आधे 5 साल से कम उम्र के बच्चे

नॉर्थ आगे कहते हैं, "लोगों को यकीन दिलाने के लिए हमारे अफसर स्थानीय क्षेत्र में गश्त कर रहे हैं. साथ ही वहां के लोगों को शांत रहकर पुलिस के साथ सहयोग करने की अपील की भी गई है." इसके अलावा पिछले दिनों हुए 82 वर्षीय शख्स को भी एक मस्जिद के बाहर आग लगा दी गई थी. पुलिस दोनों मामलों को जोड़कर भी देख रही है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news