2000 Note देखते ही स्कूटी की टंकी से वापस निकाल लिया पेट्रोल; Video
Advertisement

2000 Note देखते ही स्कूटी की टंकी से वापस निकाल लिया पेट्रोल; Video

2000 Note Petrol Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक शख्स टंकी से पेट्रोल निकालता दिख रहा है. जानिए क्या है पूरा मामला

2000 Note देखते ही स्कूटी की टंकी से वापस निकाल लिया पेट्रोल; Video

2000 Note Petrol Video: 2 हजार के नोटों को बदलने का सिलसिला शुरू हो चुका है. आरबीआई ने इन्हें बदलने के लिए काफी वक्त दिया है. कोई भी सितंबर 30 से पहले बैंक जाकर 2 हजार के नोटों को बदलवा सकता है. लेकिन इसके बावजूद लोग बहुत पेनिक हो रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें पेट्रोल पंप पर एक शख्स स्कूटी से पेट्रोल वापस निकालता दिख रहा है. रिजर्व बैंक के ऐलान के बाद कई ऐसे मामला सामने आ रहे हैं जहां दुकान, शोरूम या फिर पेट्रोल पंप के मालिक 2 हजार के नोट लेने से मना कर रहा हैं.

2 हजार का नोट दिया तो वापस निकाला पेट्रोल

जो वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है उसमें एक शख्स पेट्रोल पंप पर आता है और अपनी स्कूटी में पेट्रोल डलवा लेता है. लेकिन जैसी ही पेट्रोल डाल रहे शख्स को इस बारे में पता लगता है कि उसके पास 2 हजार का नोट है वह पेट्रोल वापस लेने पर उतारू हो जाता है. मीडिया रिपोट्स के अनुसार ये मामला जालौन का है. वीडियो में साफा बांधें एक शख्स स्कूटी से पेट्रोल निकलता साफ दिख रहा है.

पंपकर्मी ने ग्राहक से कहा कि 30 सितंबर तक 2 हजार के नोट चलाने के लिए कहा है. लेकिन उसने पैसे खुल्ले ना होनी की बात बनाकर स्कूटी में पाइप डालकर पेट्रोल निकाल लिया. स्कूटी चालक ने इस पूरे मामले का वीडियो बना लिया है सोशल मीडिया पर डाल दिया जो वायरल हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले में जब पूर्ति अधिकारी अनूप तिवारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है और उन्होंने कैमरे सामने बात करने से इंकार कर दिया.

आपको जानकारी के लिए बता दें कुछ दिन पहले ही रिजर्व बैंक ने 2 हजार के नोटों पर रोक लगाने की बात कही थी. जिसके अनुसार 23 मई से लोग बैंक जाकर 2 हजार के नोट बदलवा या फिर जमा सकते हैं. 30 सितंबर के बाद 2 हजार के नोट अवैध माने जाएंगे. इससे पहले कोई भी बैंक जाकर नोटों को बदलवा सकता है.

Trending news