अब आप दिल्ली में बैठकर मंगवा सकेंगे लखनऊ से टुंडे का कबाब; प्लेन से होगी डिलिवरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1328874

अब आप दिल्ली में बैठकर मंगवा सकेंगे लखनऊ से टुंडे का कबाब; प्लेन से होगी डिलिवरी

Zomato food delivery by plane: ऑनलाइन डिलिवरी करने वाले मंच जोमैटो ने भारत के किसी भी कोने के खास पकवान को देश के किसी भी हिस्से में पहुंचाने के लिए एक पायलट परियोजना शुरू की है. 

 

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः खाने-पीने के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी है. अब उनके पसंद का खाना देश के किसी भी हिस्से में मिल सकेगा. भौगोलिक दूरियां इसमें बाधा नहीं बन पाएंगी. सामान और खाने की ऑनलाइन डिलिवरी करने वाले मंच जोमैटो ने भारत के किसी भी शहर के खास पकवान को देश के किसी भी हिस्सों तक पहुंचाने के लिए एक पालयट परियोजना शुरू की है. कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) दीपेंद्र गोयल ने यह जानकारी दी है.

ऑडर्र के एक दिन बाद होगी डिलिवरी
गोयल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि जोमैटो अपनी ‘इंटरसिटी लीजेंड्स’ के जरिए ग्राहकों को हिन्दुस्तान में कहीं से भी खास पकवान का ऑर्डर करने की सुविधा देने पर काम कर रही है. इन पकवानों में कोलकाता के बेक्ड रसगुल्ले, हैदराबाद की बिरयानी, बेंगलुरु का मैसूर पाक, लखनऊ के कबाब, पुरानी दिल्ली का बटर चिकन और जयपुर की प्याज कचोरी शामिल है. उन्होंने बताया कि इन पकवानों को ऑर्डर के अगले ही दिन डिलिवरी किया जाएगा.

सुरक्षित डिब्बों में रखा जाएगा भोजन 
गोयल ने कहा कि इन खास पकवानों को जोमैटो ऐप पर ‘इंटरसिटी लीजेंड्स’ के जरिए ऑर्डर किया जा सकेगा और इनकी डिलीवरी विमान सेवा से होगी. उन्होंने बताया कि व्यंजन ताजा-ताजा बनाया जाएगा और हवाई जवाज के दौरान सुरक्षित रखने के लिए इन्हें पुनःउपयोग करने योग्य सुरक्षित डिब्बों में रखा जाएगा.’’ उन्होंने बताया कि अभी इसे शुरुआती योजना के तौर पर गुरुग्राम और दक्षिण दिल्ली के कुछ हिस्सों के चुनिंदा उपभोक्ताओं के लिए शुरू किया गया है. अभी जोमैटो अपने रेस्तरां साझेदारों की सात से दस किमी के दायरे में स्थित इलाकों में ही ऑर्डर पहुंचाती है.
नई पहल पर उत्साहित, गोयल ने कहा, "चाहे आप कहीं कि मिठाई, बिरयानी, कचौरी, या कबाब पसंद करते हैं, हम उसे आप तक पहुँचाएँगे. हम अगले कुछ हफ्तों में इसे अन्य शहरों में तेजी से इस सर्विस को बढ़ाएंगे. भारत के हर नुक्कड़ पर एक खाताना छिपा है, उसे हम निकालेंगे."

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news