Youtuber Kamiya Jani को मंदिर में दाखिल होना पड़ा भारी! BJP कर रही गिरफ्तारी की मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2023066

Youtuber Kamiya Jani को मंदिर में दाखिल होना पड़ा भारी! BJP कर रही गिरफ्तारी की मांग

Youtuber Kamiya Jani: यूट्यूबर कामिया जानी को श्री जगन्नाथ मंदिर में जाना भारी पड़ गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके खिलाफ गिरफ्तारी की मांग हो रही है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Youtuber Kamiya Jani को मंदिर में दाखिल होना पड़ा भारी! BJP कर रही गिरफ्तारी की मांग

Youtuber Kamiya Jani: यूट्यूबर कामिया जानी को श्री जगन्नाथ मंदिर में जाना भारी पड़ गया है. उनकी एंट्री के बाद काफी विवाद होता नजर आ रहा है. श्री जगन्नाथ मंदिर ओडिशा में मौजूद है, यूट्यूबर की एंट्री के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सवाल उठाया है कि गोमांस खाने को प्रमोट करने वालो इंसान को मंदिर में घुसने की इजाजत कैसी दी गई. ओडिशा भाजपा के महासचिव जतिन मोहंती ने कथित तौर पर करोड़ों हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 295 के तहत यूट्यूबर की गिरफ्तारी की मांग की है.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

कामिया जानी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वह मंदिर के अंदर दिखाई दे रही हैं. इसके अलावा अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में, जानी को नौकरशाह से नेता बने वीके पांडियन के साथ बातचीत करते देखा गया, जिन्हें मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता है. हालांकि, विपक्षी भाजपा ने जानी के मंदिर में एंट्री पर आपत्ति जताई और आरोप लगाया कि मंदिर परिसर में एक वीडियो कैमरे का इस्तेमाल किया गया था, जो श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) के जरिए प्रतिबंधित है.

मोहंती ने उनकी एंट्री को लेकर कहा, "यह पता चला है कि बीजेडी नेता वीके पांडियन ने यूट्यूबर कामिया जानी के साथ मिलकर पुरी जगन्नाथ मंदिर में ‘महाप्रसाद’ चखने पर एक वीडियो बनाया था. इससे पहले कामिया जानी ने बीफ खाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था. जगन्नाथ मंदिर में गोमांस खाने वालों को प्रवेश की सख्त मनाही है. हमने आग्रह किया है कि एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में उनके खिलाफ 295 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए.' अगर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया, तो हम अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे. ”

जानी ने दिया रिएक्शन

विवाद बढ़ने पर जानी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में कहा, 'एक भारतीय होने के नाते मेरा मिशन भारतीय संस्कृति और विरासत को दुनिया भर में ले जाना है. मैं भारत के सभी ज्योतिर्लिंगों और चार धामों का दौरा कर चुकी हूं और यह कितनी सौभाग्य की बात है. जब मेरी नींद खुली तो अखबार में यह अजीब लेख आया जिसमें मेरी जगन्नाथ मंदिर की यात्रा पर सवाल उठाया गया था. ऐसा नहीं है कि किसी ने मुझसे संपर्क किया है, लेकिन मैं सिर्फ यह साफ करना चाहती हूं कि मैं बीफ नहीं खाती हूं और न ही मैंने कभी बीफ खाया है. जय जगन्नाथ.”

Trending news