योगी सरकार ने लॉन्च किया मदरसा ई-लर्निंग ऐप, टॉपर्स को भी किया गया सम्मानित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1243881

योगी सरकार ने लॉन्च किया मदरसा ई-लर्निंग ऐप, टॉपर्स को भी किया गया सम्मानित

Yogi Sarkar launched mela app: योगी सरकार ने आज मदरसे के बच्चों के लिए जो मेला ऐप लॉन्च किया है, इसका मकसद है ये है कि किताबों के बोझ तले दब रहे बच्चों को आसानी फराहम की जा सके.

योगी सरकार ने लॉन्च किया मदरसा ई-लर्निंग ऐप, टॉपर्स को भी किया गया सम्मानित

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में आज मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों के लिए मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें इस साल के मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया. मुंशी-मौलवी के 10 बच्चों को 1 लाख रुपए और टेबलेट दिए. इसके अलावा आलिम-फाजिल और कामिल के दस दस बच्चों को 1 लाख रुपए और टेबलेट से नवाजा गया.

वहीं मुंशी, मौलवी और आलिम के गणित के 9 छात्रों को 51000 का पुरस्कार और टेबलेट दिया गया है. इस मौके पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह ने मदरसा ई लर्निंग एप का विमोचन भी किया. इस मौके पर रियासी वज़ीर दानिश आज़ाद अंसारी भी मौजूद थे.

छात्रों ने योगी सरकार का शुक्रिया अदा किया
कार्यक्रम के बाद मेधावी छात्रों ने सम्मानित किए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि सीएम ने मदरसों के विकास के लिए तमाम योजनाएं लाईं और मसदरसे के सिस्टम को अपग्रेड करने में सरकार अच्छा काम कर रही है. छात्रों ने कहा कि अब मदरसों में इंग्लिश के साथ साथ दूसरे मजामीन भी पढ़ाए जा रहे हैं, जिससे हम सिर्फ धार्मिक नहीं बल्कि आला तालीमी इदारों में भी तालीम हासिल करने के अहल होंगे.

मोदी का सपना- बच्चों के एक हाथ में कुरान हो तो दूसरे हाथ में लैपटॉप हो
वहीं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह ने भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और योगी का यही सपना है कि मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों के एक हाथ में कुरान हो तो दूसरे हाथ में लैपटॉप हो. आज उसी को सरकार साकार करने का काम कर रही है.

क्या मेला ऐप का मकसद
गौरतलब है कि योगी सरकार ने आज मदरसे के बच्चों के लिए जो मेला ऐप लॉन्च किया है, इसका मकसद है कि मदरसे के बच्चों के अलावा मदरसे से जुड़े शिक्षक अधिकारी कर्मचारी बस एक क्लिक पर आसानी से मदरसे से जुड़ी हर जानकारी प्रदेश और देश के किसी भी कोने में बैठ कर हासिल कर सकते हैं और मदरसों के बच्चों को शिक्षा आसानी से प्राप्त हो सके. इसको लेकर मदरसे से जुड़ी सारी किताबें और कक्षाओं का कोर्स भी इस ऐप पर उपलब्ध रहेगा.

ये वीडियो भी देखिए: Video: कुत्ते के भोंकने पर नाराज पड़ोसी ने तीन लोगों को रॉड से पीटा, देखें वीडियो

Trending news