मदरसों में किताबों का बोझ होगा कम, योगी सरकार लॉन्च करने जा रही है मेला ऐप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1242036

मदरसों में किताबों का बोझ होगा कम, योगी सरकार लॉन्च करने जा रही है मेला ऐप

Mela App for madarsa: यूपी के मदरसों में आधुनिक शिक्षा को बढ़ावा देने के मक़सद से मदरसा ई लर्निंग एप तैयार किया गया है. 

मदरसों में किताबों का बोझ होगा कम, योगी सरकार लॉन्च करने जा रही है मेला ऐप

लखनऊ: यूपी के मदरसों के लिए योगी सरकार बड़ा क़दम उठाने जा रही है. अब यूपी में मदरसे के बच्चे किताबों के बोझ से निजात पा पाएंगे. योगी सरकार मदरसों के बच्चों को शिक्षा अब मदरसा ई लर्निंग एप के माध्यम से भी देगी।जिसकी तमाम तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है.

मदरसों के लिए लांच होने जा रहा मेला एप
मदरसे के बच्चों के कंधों से किताबों का बोझ कम करने के लिए उनको समाज की मुख्यधारा से जोड़ने और उन्हें हाईटेक जमाने के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मदरसे के बच्चों के लिए मदरसा ई लर्निंग एप जिसको मेला ऐप का नाम दिया गया है लॉन्च करने जा रही है. यह ऐप गूगल के प्ले स्टोर पर आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है.

कई खूबियों वाला होगा मेला ऐप
इस ऐप में यूपी भर से पहली कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्र अपनी आईडी से लॉग इन कर सकते हैं. मदरसे के बच्चों के अलावा मदरसे से जुड़े शिक्षक अधिकारी कर्मचारी सभी इस ऐप से सीधे एक क्लिक पर प्रदेश भर के मदरसों से जुड़े रहेंगे. इसके अलावा इस ऐप में कई महत्वपूर्ण मदरसों से जुड़े लोगों के लेक्चर भी अपलोड किए जाएंगे जिससे मदरसे के बच्चों को शिक्षा हासिल करने में आसानी हो सकेगी.

ये भी पढ़ें: इस "हसीना" के साथ दूसरी शादी करने जा रहे हैं अतहर आमिर, जानिए कौन हैं Dr Mehreen Qazi

मदरसे से जुड़े लोग और बच्चे उत्साहित
लखनऊ के इरफानिया मदरसे के प्रबंधक क़ारी इम्तियाज अहमद ने मदरसा ई लर्निंग एप को मदरसे के बच्चों के लिए सरकार का बेहतर क़दम बताया है, तो वहीं मदरसे के बच्चों में भी इस ऐप को लेकर काफी उत्सुकता है. मदरसे के बच्चों का कहना है कि मदरसे के बच्चे भी किसी से कम नहीं है. मदरसे के बच्चो ने कहा कि सरकार ई लर्निंग एप लॉन्च करने जा रही है। इससे शिक्षा हासिल करने में आसानी होगी.

4 जुलाई को होगी ई लर्निंग एप की लॉन्चिंग
ई लर्निंग एप की लॉन्चिंग 4 जुलाई को लखनऊ में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह और मंत्री दानिश आजाद अंसारी के हाथों की जाएगी. इस मौके पर मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार जगमोहन सिंह चेयरमैन इफ़्तिख़ार अहमद जावेद के अलावा कई बड़े अधिकारी मौजूद रहेंगे.

ये वीडियो भी देखिए: गाय ने दिया दो सिर वाले बछड़े को जन्म, देखने वालों की लगी भीड़

Trending news