WTC Final, Ind vs Aus: 10 साल के सूखे को खत्म करने उतरेगी टीम इंडिया; इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, एक नाम है ये खास रिकॅार्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1727630

WTC Final, Ind vs Aus: 10 साल के सूखे को खत्म करने उतरेगी टीम इंडिया; इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, एक नाम है ये खास रिकॅार्ड

WTC Final, Ind vs Aus: भारतीय क्रिकेट टीम 10 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगा तो वहीं कंगारू टीम खिताब को जीतकर अपने सर नम्बर 1 का सेहरा बरकरार रखना चाहेगा. लेकिन इस मैच में इन खिलाड़ियों का अहम योगदान होगा खिताब पर कब्जा जमाने के लिए.

WTC Final, Ind vs Aus: 10 साल के सूखे को खत्म करने उतरेगी टीम इंडिया; इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, एक नाम है ये खास रिकॅार्ड

WTC Final, Ind vs Aus: WTC का फाइनल मुकाबला आज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड ( THE OVAL CRICKET GROUND ) में दोपहर के 3 बजे से खेला जाएगा. ये मुकाबला जीतना अहम है क्यों कि भारतीय क्रिकेट टीम ने 10 साल से कोई  भी ICC की ट्रॅाफी नहीं जीत पाई है.

और इस 10 साल के सूखे को भारत के कप्तान रोहित शर्मी अपने अगुवाई में भारत को ट्रॅाफी दिलाकर भारत के सूखे को खत्म करना चाहेगी. और ऑस्ट्रेलिया ट्र्रॅाफी को जीतने के लिए पूरी कोशिस करेगा क्यों कि ये मुकाबला जीतकर वो टेस्ट रैंकिंग में रैंक 1 का सेहरा अपने नाम बरकरार रखना चाहेगा.

भारत ने 2013 ICC की चैंपियंस ट्रॉफी महेंद्र सिंह धोनी ( MS DHONI )  की कप्तानी में अपने नाम की थी उसके बाद से अबी तक भारत कोई बी ट्रॅाफी नहीं जीत पाई है.

इस फाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी बहुत अहम रहेगी. ये फाइनल मैच  न्यूट्रल वेन्यू पर है जो कि दोनों टीमें का घर नहीं है पर इस मौदान पर भारत से ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का पलड़ा भारी रहेगा. दोनों देशों का यानी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के पिचों का कंडिशन सेम है.यहां की पिच उछाल भरी होगी जो कि निश्चित तौर पर भारतीय टीम को इस पर परेशानी हो सकती है.

इन बल्लेबाजों का अच्छा खेलना होगा अहम
अगर भारतीय टीम को 10 साल के सूखे को खत्म करना है तो तो निश्चित तौर पर भारतीय बल्लेबाजों को अच्छा करना होगा. सबसे ज्यादा इन दो बल्लेबाजों का रोल होगा. विराट कोहली को पुराने रंग में है और पु़जारा को काउंटी का अनुभव है जिसके बदौलत इन दो बल्लेबाजों पर ज्यादा दारोमदार रहेगा. निश्चित तौर पर रहाणे टीम के लिए अच्छा साबित हो सकता है और आज के मैच में खेलना तय माना जा रहा है.

रहाणे ने की वापसी तुरुप इक्का साबित हो सकता है. रहाणे ने इससे पहले टेस्ट में अच्छा किया है. और साथ टीम के कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पर भी टीम को अच्छी शुरुआत की उम्मीद है. 

इन गेंदबाजों का रहेगा अहम जिम्मेदारी
इंग्लिश पिच पर तेज गेंदबाजी सबसे अच्छी मानी जाती है. और भारत के इन गेंदबाजों ने  मोहम्मद शमी,मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव ने यहां के परिस्थिति के अनुसार बहुत अच्छी गेंदबाजी की थी.और टीम को इस बार भी इन सभी गेंदबाजों से उम्मीद है. खासकर के शमी पर अनुभव के साथ सबसे ज्यादा जिम्मेदारी है. क्यों कि शमी अपनी सीम और  स्विंग कराने में माहिर हैं जो कंगारू टीम पर भारी पड़ सकता है. 

Jaun Elia की हिन्दी शायरी

इन दो गेंदबाजों से रहना होगा भारत के बल्लेबाजों को सावधान
भारतीय बल्लेबाज को कंगारू के बाएं हाथ के गेंदबाजों के सामने मजबूती के साथ खेलना पड़ेगा.क्यों कि भारतीय बल्लेबाज कंगारू के बाएं हाथ के गेंदबाजों के सामने असहज महसूस करते हैं.और ऑस्ट्रेलिया के पास अनुभवी और तेज़ गेंदबाज  मिचेल स्टार्क है. स्टार्क के पास स्पीड के साथ स्विंग भी है.और ऐसे में भारतीय बल्लेबाज के लिए बहुत बड़ा खतरा है. खासकर के टॅाप ऑर्डर के बल्लेबाजों के लिए. और कप्तान प्तान पैट कमिंस भी अपनी लहराती गेंद और स्विंग से भारत को परेशान कर सकता है.

इनसे रहना होगा टीम इंडिया को सावधान, ये है रिकॅार्ड
बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का इंग्लैंड में बहुत अच्छा रिकॅार्ड है. और उन्होंने यहां के पिच पर कमाल के प्रदर्शन किया है. अभी तक कुल  16 मैचों में 59.55 के औसत से 1727 रन बनाए हैं. और हर तीसरे मुकाबले में स्मिथ इंग्लिश पिचों पर शतक जमाते हैं और साथ ही डेविड वॉर्नर ने भी यहां पर 13 मैचों में 651 रन बनाए हैं. गेंदबाडी की बात करें तो स्पिनर नाथन लायन ने 13 मैचों में 45 विकेट चटकाए हैं.

पिच रिपोर्ट
आज के फाइनल मैच की पिच रिपोर्ट की बात करें तो द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में अच्छा बाउंस देखने को मिलता है और इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है लेकिन जैसे ही मैच आगे बढ़ने लगती है स्पिनर्स के लिहाज ये पिच अनुकूल हो जाता है.

WTC के फाइनल में दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11-
ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्नश लाबुशेन, डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, नाथन लायन, मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड
Extra Player: जोश इंग्लिस, माइकल नेसर, टॉड मर्फी और मार्कस हैरिस. 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, शार्दूल ठाकुर, केएस भरत (विकेटकीपर),अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.
Extra Player: रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट और ईशान किशन.

Trending news