Wrestlers Protest: खेल मंत्री से मीटिंग करेंगे पहलवान, टिकैत बोले तभी बनाएंगे आगे की रणनीति
Advertisement

Wrestlers Protest: खेल मंत्री से मीटिंग करेंगे पहलवान, टिकैत बोले तभी बनाएंगे आगे की रणनीति

Wrestlers Protest: पहलवानों का प्रोटेस्ट जारी है. इस बीच खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाया है. अब देखना होगा कि इस मीटिंग में क्या फैसला होगा.

Wrestlers Protest: खेल मंत्री से मीटिंग करेंगे पहलवान, टिकैत बोले तभी बनाएंगे आगे की रणनीति

Wrestlers Protest: पहलवानों ने काफी वक्त से बीजेपी सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. आरोप है कि बृजभूषण ने महिला रेसलर्स का सेक्शुअल हैरेसमेंट किया है. पहलवानों की मांग है कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया जाए. इस मामले को लेकर अब पहलवानों की मीटिंग अनुराग ठाकुर से होने वाली है. आपको जानकारी के लिए बता दें खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाया था.

अनुराग ठाकुर ने कही थी ये बात

अनुराग ठाकुर ने इस बात की जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी. उन्होंने कहा था कि मैंने एक बार फिर पहलवानों को आमंत्रिक किया है. जिसके बाद अब पहलवानों ने अनुराग ठाकुर से बातचीत के लिए फैसला कर लिया है. इससे पहले 3 जून यानी शनिवार को पहलवानों ने अमित शाह से बातचीत की थी. इस मीटिंग के बाद साक्षी मलिक ने कहा था कि गृह मंत्री से नॉर्मल बात हुई है. बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट अपनी रेलवे की नौकरी पर वापस लौट गए थे. इसके साथ उन्होंने कहा था कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिलता है वह ये आंदोलन जारी रखेंगे.

किसान क्यों पीछे हटे?

आपको जानकारी  के लिए बता दें किसान यूनियन और खाप नेताओं ने 9 जून को पहलवानों के समर्थन में बुलाए विरोध प्रदर्शन को रद्द कर दिया है. इस मामले में राकैश टिकैट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि सरकार ने पहलवानों से बातचीत शुरू कर दी है. इसलिए वह विरोध प्रदर्शन रद्द कर रहे हैं.

पहलवानों के साथ खड़ा है किसान यूनियन

राकेश टिकैत ने साफ कर दिया है कि किसान पहलवानों के साथ खड़े हैं. उन्होंने बातचीत के दौरान कहा है कि सरकार से बातचीत के आधार पर आगे की रणनीति तय की जाएगी. उन्होंने कहा कि ये विरोध प्रदर्शन पहलवानों का समर्थन करने के लिए है.

आपको जानकारी के लिए बता दें पिछले कई हफ्तों से पहलवानों का प्रदर्शन जारी है. 23 अप्रैल को पहलवान प्रदर्शन पर बैठ गए थे. उनका आरोप है कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने पहलवानों का यौन शोषण किया है. ऐसे में उनकी मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी हो. 

Trending news