World Athletics Championships: नीरज चोपड़ा ने फाइनल में किया क्वालीफाई, बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड
Advertisement

World Athletics Championships: नीरज चोपड़ा ने फाइनल में किया क्वालीफाई, बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की भाला फेंक क्वालीफाइंग राउंड शुरू हो चुका है. नीरज चोपड़ा ( Neeraj Chopra ) ने पहले ही कोशिश में 88.77 मीटर के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

World Athletics Championships: नीरज चोपड़ा ने फाइनल में किया क्वालीफाई, बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

World Athletics Championships: विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की भाला फेंक क्वालीफाइंग राउंड शुरू हो चुका है. नीरज चोपड़ा ( Neeraj Chopra ) ने पहले ही कोशिश में 88.77 मीटर के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. जबकि ग्रुप ए में डीपी मनु भी एक्शन में हैं. 

ग्रुप ए क्वालीफायर में रखे गए ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज ने अपने पहले प्रयास में 88.77 मीटर का विशाल थ्रो दर्ज किया. इसके साथ ही उन्होंने 83.00 मीटर के क्वालीफाइंग स्कोर को पार कर लिया. इसी के साथ नीरज ने 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है. 

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पिछले सेशन में नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया था.उन्होंने इस कंपीटीशन में  रजत पदक अपने नाम किया था. 

बच्चों को खिलाएं ये 5 सुपर फूड्स, कम्यूटर से भी तेज हो जाएगा दिमाग 

 

2023 में नीरज चोपड़ा का प्रदर्शन
नीरज ने इस साल जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मई में 88.67 मीटर के थ्रो के साथ दोहा डायमंड लीग का खिताब अपने नाम किया था. जबकि 87.66 मीटर थ्रो के साथ लॉज़ेन डायमंड लीग का खिताब पर भी कब्जा जमाया था.  

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप ( World Athletics Championships ) के तुरंत बाद नीरज चोपड़ा को जांघ की मांसपेशियों में चोट लग गई थी जिसकी वजह से उसने राष्ट्रमंडल खेल में हिस्सा नहीं लिया था. 

स्टार खिलाड़ी चोपड़ा फिर से चोट लगने के कारण एफबीके गेम्स ( FBK Games ), ओस्ट्रावा एथलेटिक्स मीट ( Ostrava Athletics Meet ) और पावो नूरमी गेम्स ( Paavo Nurmi Games ) में नहीं खेल पाए थे. उन्होंने एक महीने की लंबे इंतजार के बाद रिकवर करने में सफल हो पाए. चोट से उबरने के बाद वो लॉज़ेन डायमंड लीग ( Laussen Diamond League ) नज़र आए, जहां उन्होंने  87.66 मीटर के थ्रो के साथ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा.

Trending news