Salman Khan's birthday: बजरंगी भाई को इस फिल्म के लिए मिले थे सिर्फ 11 हजार, अब हैं 2580 करोड़ के मालिक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2030763

Salman Khan's birthday: बजरंगी भाई को इस फिल्म के लिए मिले थे सिर्फ 11 हजार, अब हैं 2580 करोड़ के मालिक

फिल्म इंडस्ट्री के मंझे और उम्दा कलाकारों की लिस्ट में शुमार बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान का आज बर्थडे है. वह आज अपना 58वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं. ऐसे में फैंस सुबह से ही उन्हें बधाई देने के लिए जुट गए हैं. आइए जानते हैं सलमान के बारे में कुछ रोचक बातें.

Salman Khan's birthday: बजरंगी भाई को इस फिल्म के लिए मिले थे सिर्फ 11 हजार, अब हैं 2580 करोड़ के मालिक

बॉलीवुड के अमीर एक्टर्स में से एक हैं सलमान खान बोले तो भाई जान, सबसे पहले आज उनको हम सबकी तरफ से जन्मदिन की बहुत शुभकामनाएं.  बॉलीवुड के भाई जान कहे जाने वाले सलमान खान ने  अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं और करोड़ों की कमाई भी की है. एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 2850 करोड़ रुपये की आंकी गयी है. एक से एक हिट फ़िल्म देने वाले सलमान खान का जलवा तीन दशक से बरकरार है. 

तीन दशक से ज़्यादा का समय 
इस बॉलीवुड स्टार को इंडस्ट्री में तीन दशक से ज्यादा का समय हो चुका है.  इन तीन दशकों में भाई ने जम कर शोहरत बटोरी है. शोहरत के साथ साथ भाई ने दौलत भी खूब कमाई. कई हिट फिल्में देने वाले सलमान खान के लिए उनके फैंस के क्रेज किसी से छुपा नहीं है. अपने फैंस के प्यार और अपने मेहनत और लक की बदौलत आज भाई जान बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से एक हैं. 

पहली फ़िल्म की फीस 11 हज़ार
आपको जान कर आश्चर्य होगा कि 1988 में आई फ़िल्म बीवी हो तो ऐसी के लिए सलमान खान ने महज 11 हजार रुपये फीस ली थी. ये उनकी पहली फ़िल्म थी और यहीं से उनके करियर की शुरुवात हुई थी. लेकिन आज भाई एक फ़िल्म के लिए 50 से 100 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.  

कमाई के ज़रिए और भी हैं
फिल्मों के अलावा सलमान खान कई सालों से टीवी रियलिटी शो 'बिग बॉस' को होस्ट कर रहे हैं. दर्शक सलमान को इस शो के होस्ट के तौर पर पसंद भी खूब करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि  इस शो के एक एपिसोड के लिए सलमान 1 नहीं 2 नहीं पूरे 12 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. शो के अलावा सलमान एक ब्रांड एंडोर्समेंट से 6-7 करोड़ रुपये कमा लेते हैं. 

सलमान खान का अपना प्रोडक्शन हाउस है 
भाई जान का अपना एक 'सलमान खान फिल्म्स' नाम से प्रोडक्शन हाउस भी है.  इसके अलावा सलमान चैरिटी भी करते हैं और उनकी संस्था का नाम  'द बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन'  है. यही नहीं सलमान खान बीइंग ह्मयूमन क्लोदिंग बैंड के भी मालिक हैं. 

करोड़ो की सम्प्पति और सिंपल ज़िन्दगी
 करोड़ों की संपत्ति होने के वावजूद सलमान को बहुत सिम्पल लाइफ स्टाइल जीना पसंद है. इसलिए भाई अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई के बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं.
समुद्र के किनारे मौजूद इस अपार्टमेंट की कीमत लगभग 100 करोड़ रुपये के आसपास की बताई जाती है. इसके अलावा भाई का  पनवेल में एक फॉर्महाउस भी है, जो 150 एकड़ में फैला हुआ है. इस फार्महाउस की कीमत 80 करोड़ रुपये है.हालांकि भाई के पास मुंबई के बाहर भी कई अचल संपत्तियां हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है. 

सलमान का कार कलेक्शन
भाई के पास पैसा है , बंगला है तो गाड़ी भी होगी ही. सलमान के पास लग्जरी रोल्स रॉयस है.  इसके अलावा मर्सिडीज-बेंज जीएल क्लास, रेंज रोवर, लेक्सस, बीएमडब्ल्यू एक्स6, ऑडीआरएस7, टोयोटा लैंड क्रूजर आदि ब्रांड शामिल हैं. 

बहरहाल हम सबकी तरफ से भाई जान को जन्मदिन बहुत बहुत मुबारक हो

Trending news