क्या NDA में शामिल होंगे हनुमान बेनीवाल? खुद किया खुलासा, बोले अगली बैठक में....
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2283680

क्या NDA में शामिल होंगे हनुमान बेनीवाल? खुद किया खुलासा, बोले अगली बैठक में....

Hanuman Beniwal: इंडिया गठबंधन में शामिल राजस्थान की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के चीफ व बाड़मेर से नवनियुक्त सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि उन्हें बैठक में नहीं बुलाया गया. उन्होंने कहा कि आम चुनाव में कांग्रेस गठबंधन को 11 सीट दिलाने में उनका बड़ा योगदान है.

क्या NDA में शामिल होंगे हनुमान बेनीवाल? खुद किया खुलासा, बोले अगली बैठक में....

Hanuman Beniwal: लोकसभा चुनाव 2024 के नीतजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी की अगुआई वाली नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस के सभी सहयोगी दलों के बीच सरकार बनाने के लिए लगातार बैठकों का दौर जारी है. वहीं, कांग्रेस के नेतृत्व वाले "इंडिया" गठबंधन भी बैठक कर रहे हैं. लेकिन इस बैठक के बीच इंडिया अलायंस के एक सहयोगी दल बैठक में नहीं बुलाने की वजह से नाराज चल रहे हैं.  

दरअसल,  इंडिया गठबंधन में शामिल राजस्थान की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के चीफ व बाड़मेर से नवनियुक्त सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि उन्हें बैठक में नहीं बुलाया गया. हनुमान बेनीवाल ने कहा कि आम चुनाव में कांग्रेस गठबंधन को 11 सीट दिलाने में उनका बड़ा योगदान है.

 इसके बावजूद इंडिया गठबंधन की दो बैठकों में नजरअंदाज किया गया, जो कांग्रेस लीडरों की मानसिकता को दर्शाता है. हालांकि, इस नाराजगी के बीच कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे ने हनुमान बेनीवाल से फोन पर बातचीत की और हुनमान बेनीवाल को यकीन दिलाया है कि अब ऐसा दोबारा नहीं होगा.  उन्होंने एनडीए में शामिल होने वाले अटकलों को खारिज कर दिया.

RLP चीफ  हनुमान बेनीवाल ने कहा, "मुझे INDIA गठबंधन की बैठक में नहीं बुलाया गया था. अगर मुझे इंडिया गठबंधन की अगली बैठक में भी नहीं बुलाया जाता है तो भी मैं NDA के साथ नहीं जाऊंगा." बता दें कि हनुमान बेनीवाल की नाराजगी के बाद उनके एनडीए में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं. लेकिन उन्होंने इस बयान के साथ तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है.

आरएलपी नेता ने कहा कि NDA में कभी भी नहीं जाउंगा. उन्होंने कहा कि मैं "इंडिया" अलायंस के साथ हूं और रहूंगा. खड़गे जी से बात हुई है, आज-कल में मैं दिल्ली जाऊंगा और जरूरत पड़ेगी मुलाकात करूंगा. उन्होंने कहा कि इंडिया अलायंस के नेताओं ने मुझसे माफी मांगी की उनसे गलती हो गई.

Trending news