2000 करोड़ में बिकने जा रहा नोएडा का GIP मॉल! देश के सबसे बड़े मॉल का मिला था टैग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1362834

2000 करोड़ में बिकने जा रहा नोएडा का GIP मॉल! देश के सबसे बड़े मॉल का मिला था टैग

GIP Mall: किसी वक्त पर देश का सबसे बड़ा मॉल कहा जाने वाला GIP Mall के अब बिकने की नौबत आ गई है. रिपोर्टस् के मुताबिक, मॉल पर लगभग 800 करोड़ का लोन कर्ज़ है और अब इसे 2000 करोड़ में बेचने की बात चल रही है.

2000 करोड़ में बिकने जा रहा नोएडा का GIP मॉल! देश के सबसे बड़े मॉल का मिला था टैग

GIP Mall: अगर आप दिल्ली-एन.सी.आर में रहते हैं तो आपने नोएडा का TGIP (The Great India Place) मॉल देखा ही होगा शायद आप यहां घूमने एक बार तो गए ही होगे. एक वक्त में यह मॉल काफी मशहूर था और इसमें पूरा दिन लोगों की भीड़ लगी रहती थी. कोई यहां मूवी देखने आता था तो कोई शॉपिंग करने या फिर घूमने और खाने-पीने. लेकिन अब इस मॉल में बहुत कम लोग आते हैं और सुनने में आ रहा है कि यह जल्दी ही बिकने वाला है. जानते हैं TGIP मॉल में लोग आना कम क्यों हो गए और क्यों इसे बेचने की बात चल रही है?

यह भी पढ़ें: Double XL का रिलीज़ हुआ टीज़र, सोनाक्षी ने कहा कुछ ऐसा लड़कों ने रख लिए कानों पर हाथ

एक वक्त पर था देश का सबसे बड़ा मॉल

नोएडा के सैक्टर 38-ए में बना TGIP मॉल करीब 147 एकड़ में बना हुआ है. मॉल को अप्पू घर ग्रुप और द यूनिटेक ग्रुप ने मिलकर तैयार किया था. इसका संचालन यूनिटेक ग्रुप ही करता है. जब यह मॉल बनकर तैयार हुआ था तो उस वक्त यह देश का सबसे बड़ा मॉल था. TGIP मॉल में शानदार फूड कोर्ट, शापिंग के लिए बड़े-बड़े ब्रांड्स के क्लोथिंग आउटलेट्स लोगों के लिए उपलब्ध थे. साथ ही बच्चों के लिए गेमिंग ज़ोन किडज़ोनिया भी था. इतना ही नहीं लोगों के एंटरटेनमेंट को ध्यान में रखते हुए मल्टीप्लैक्स के साथ-साथ वॉटर पार्क और एम्यूज़मैंट पार्क वर्ल्डस ऑफ वंडर भी बनाया गया था.

यह भी पढ़ें: Gauri Khan ने बेटे आर्यन के ड्रग केस में चुप्पी तोड़ दिया जवाब, 'उससे बुरा कुछ नहीं हो सकता...'

क्यों आई बेचने की नौबत

यूनिटेक ग्रुप की लंबे वक्त से फाइनेंशियल कंडीशन ठीक नहीं चल रही है जिस वजह से वो मॉल को मेंटेन नहीं कर पा रहा है साथ ही कोरोना के बाद ऑनलाइन शॉपिंग और फूड डिलीवरी सर्विसेज़ के बढ़ते इस्तेमाल से लोगों ने अब इस मॉल की तरफ रुख कम कर दिया है. जिसकी वजह से कई ब्रांड्स ने अपने आउटलेट बंद कर दिए हैं. TGIP के पास में ही 2016 में बने DLF Mall of India के खुलने से भी इस मॉल में लोगों का आना कम हो गया है. 

रिपोर्टस् के मुताबिक, मॉल पर लगभग 800 करोड़ का लोन कर्ज़ है और अब इसे 2000 करोड़ में बेचने की बात चल रही है. हालांकि यूनिटेक ग्रुप की तरफ से मॉल को बेचने की कोई ख़बर नहीं आई है.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news