नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने स्टॉक खरीदने की क्यों दी सलाह? राहुल गांधी ने की JPC की मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2282197

नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने स्टॉक खरीदने की क्यों दी सलाह? राहुल गांधी ने की JPC की मांग

Rahul gandhi On Stock Market: राहुल गांधी ने आज यानी 6 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, जिसमें‘सबसे बड़े शेयर बाजार घोटाले’ की जांच संयुक्त संसदीय समिति (JPC) से कराने की मांग की है. 

 

नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने स्टॉक खरीदने की क्यों दी सलाह? राहुल गांधी ने की JPC की मांग

Rahul gandhi On Stock Market: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज यानी 6 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, जिसमें‘सबसे बड़े शेयर बाजार घोटाले’ की जांच संयुक्त संसदीय समिति (JPC) से कराने की मांग की है.  राहुल गांदी ने कहा, “नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने शेयर बाजार में निवेश करने वाले पांच करोड़ परिवारों को निवेश संबंधी विशेष सलाह क्यों दी? क्या निवेश संबंधी सलाह देना उनका काम है? दोनों साक्षात्कार एक ही मीडिया को क्यों दिए गए, जिसका स्वामित्व उसी कारोबारी समूह के पास है, जिस पर शेयरों में हेराफेरी करने के लिए सेबी की जांच चल रही है?” 

उन्होंने कहा, “बीजेपी, फर्जी एग्जिट पोल करने वालों और संदिग्ध विदेशी निवेशकों के बीच क्या संबंध है, जिन्होंने एग्जिट पोल घोषित होने से एक दिन पहले निवेश किया और पांच करोड़ वेतन की कीमत पर भारी मुनाफा कमाया? हम इसकी जांच जेपीसी से कराने की मांग करते हैं. हमें पूरा विश्वास है कि यह एक घोटाला है. किसी ने भारतीय खुदरा निवेशकों की कीमत पर हजारों करोड़ रुपये कमाए हैं और नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने खरीदने का संकेत दिया है. इसलिए हम आज इसकी जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति की मांग करते हैं.” 

क्या है पूरा मामला
23 मई को नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लोकसभा इलेक्शन के नतीजों के बाद शेयर बाजार नई ऊंचाई पर पहुंचेगा. उन्होंने कहा था, "मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि 4 जून को जब बीजेपी रिकॉर्ड संख्या में पहुंचेगी, तो शेयर बाजार भी नई ऊंचाई पर पहुंचेगा." 

अमित शाह ने क्या कहा था
वहीं13 मई को अमित शाह ने शेयर बाजार की चाल को सीधे तौर पर चल रहे लोकसभा चुनावों से न जोड़ने की गुजारिश की थी. शाह ने एनडीटीवी प्रॉफिट से कहा था, "बाजार में पहले भी भारी गिरावट आई है. इसलिए इसे सीधे तौर पर चुनावों से नहीं जोड़ना चाहिए. वैसे भी, कुछ अफवाहों ने इसे (गिरावट) बढ़ाया होगा. मेरी राय में, 4 जून से पहले खरीदारी करें। बाजार में उछाल आने वाला है."

Trending news