कौन हैं शबीना निशात उमर? शिक्षा घोटाले में पार्थ चटर्जी के साथ जुड़ रहा नाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1277679

कौन हैं शबीना निशात उमर? शिक्षा घोटाले में पार्थ चटर्जी के साथ जुड़ रहा नाम

Arpita Mukherjee & Partha Chatterjee: टीचर्स घोटाले में ईडी की सामने कर रहे पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के बाद एक और नाम सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि शबीना निशात उमर को एक पद की जिम्मेदारी दी गई थी, जिसकी किसी को जानकारी तक नहीं थी.

File PHOTO

Who is Shabina Nishat Omar:  पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के यहां से ED को 50 करोड़ रुपये की नकदी मिली है. टीचर भर्ती घोटाले में हो रही इस कार्रवाई अर्पिता मुखर्जी के खिलाफ कुछ सबूत मिलने के बाद ED हरकत में आई और पिछले हफ्ते उनके घर पर रेड मारी जहां से करीब 21 करोड़ रुपये बरामद हुए. उसके बाद आज खबर आई कि रेड ने जब दूसरे घर पर रेड मारी तो 29 करोड़ रुपये और बरामद हुए. अर्पिता और पार्थ दोनों इस समय ED की कार्रवाई का सामना कर रहे हैं. लेकिन इस बीच एक और बड़ा नाम सामने आया है, जिसमें जो ईडी के निशाने पर है. वो नाम है शबीना निशात उमर.

कौन हैं शबीना निशात उमर

बताया जा रहा है कि शबीना निशात उमर के तार भी पार्थ चटर्जी से जुड़े हुए हैं. खबरों के मुताबिक शबीना निशात उमर स्पेशल ड्यूटी पब्लिक ऑपरेशन की अफसर हैं. हैरानी की बात यह है कि शबीनी निशात इस पद पर हैं, यह जानकारी किसी को भी नहीं थी और कोई भी यह नहीं जानता था कि उन्हें लोक शिक्षण निदेशालय में कोई जिम्मेदारी दी गई है. आरोप लगाया जा रहा है कि शबीना निशात उमर को पर्नसल पसंद की बुनियाद पर यह पद दिया गया था. 

यह भी देखिए:
Ranveer Singh Nude Photo Case: अश्लीलता को लेकर क्या कहता है हिंदुस्तान का कानून?

भारी मात्रा में सोना भी बरामद
बुधवार को अर्पिता के दूसरे घर से ED को 29 करोड़ रुपये कैश के अलावा 5 किलो सोना भी बरामद हुआ है. जिसकी कीमत करीब 4.31 करोड़ रुपये बताई जा रही है. सोने की चीजों में 1-1 किलो की 3 छड़ें मिली हैं. आधा किलो से ज्यादा वजनी 2 चूड़ियां, एक सोने का पेन वगैरह शामिल है.

Ranveer singh news: रणवीर से पहले इन कलाकारों ने कराया था न्यूड फोटो शूट

Trending news