कौन हैं के.एल शर्मा, जो अमेठी से राहुल गांधी की जगह स्मृति ईरानी के खिलाफ लड़ रहे हैं चुनाव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2232378

कौन हैं के.एल शर्मा, जो अमेठी से राहुल गांधी की जगह स्मृति ईरानी के खिलाफ लड़ रहे हैं चुनाव

KL Sharma Amethi​: अमेठी से कांग्रेस पार्टी ने के.एल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, रायबरेली से राहुल गांधी इलेक्शन लड़ेंगे. दोनों नेता आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. जानें कौन हैं के. एल शर्मा जो राहुल गांधी की जगह स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं. 

कौन हैं के.एल शर्मा, जो अमेठी से राहुल गांधी की जगह स्मृति ईरानी के खिलाफ लड़ रहे हैं चुनाव

KL Sharma Amethi​: कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट के लिए कैंडिडेट के नाम का ऐलान किया है. अमेठी से पार्टी ने के.एल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, रायबरेली से राहुल गांधी इलेक्शन लड़ेंगे. दोनों नेता आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. आज नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख है. ऐसे में लोगों की उत्सुकता बढ़ गई है कि आखिर के. एल. राहुल कौन हैं, जो केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को टक्कर देंगे. 

- अमेठी में 20 मई को वोटिंग होनी है. आज कांग्रेस की तरफ से के. एल  शर्मा का नाम सामने आया है. उनका पूरा नाम किशोरी लाल शर्मा है. वह कांग्रेस की पूर्व चीफ सोनिया गांधी के करीबी हैं. जब सोनिया गांधी रायबरेली से लोकसभा सांसद थीं, तो के. एल. शर्मा रायबरेली सांसद प्रतिनिधि हुआ करते थे. 

- के. एल. शर्मा काफी वक्त से रायबरेली और अमेठी दोनों संसदीय क्षेत्रों में कांग्रेस का कामकाज देखते आ रहे हैं. वह मूल रूप से पंजाब के लुधियाना से ताल्लुक रखते हैं. साल 1983 के आसपास पूर्व पीएम राजीव गांधी ने उन्हें पहली बार अमेठी लेकर आए थे. तब से वह यहीं रह गए. 

-जब साल 1991 में पूर्व पीएम राजीव गांधी की मौत हुई, उसके बाद गांधी परिवार ने अमेठी से इलेक्शन लड़ना बंद किया, तो भी के. एल, शर्मा कांग्रेस के सांसद के लिए काम करते रहें. 

-के. एल शर्मा बिहार कांग्रेस के प्रभारी भी रह चुके हैं. उन्हें पार्टी में एक कुशल नेता माना जाता है. वो पंजाब कांग्रेस टीम के लिए भी काम किया है. वहीं, जब साल 1999 में सोनिया गांधी की पहली चुनावी जीत में किशोरी लाल शर्मा ने अहम भूमिका निभाई थी. गांधी पहली बार अमेठी से जीत के साथ संसद में पहुंचे.

Trending news